फीचर्डराष्ट्रीय

वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा के जंगलों में लगी आग काबू में, हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

forest-fire-1-2-1_650_051016053822_051816092003कटरा स्थित माता वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत पर मंगलवार को भीषण आग लग गई. फिलहाल जगलों में लगी इस आग पर काबू पा लिया गया है. हर दिन करीब 35 हजार श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए जम्मू पहुंच रहे हैं.

वैष्णों देवी बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी अजीत साहू का कहना है कि आग की खबर के बाद रोकी गई माता वैष्णो देवी और कटरा के बीच हेलीकॉप्टर सेवा अब शुरू कर दी गई है. वहीं त्रिकुटा के जंगलों में लगी आग वाले 40 फीसदी क्षेत्र पर काबू पा लिया गया है. उनका कहना है कि लगभग 200 कर्मचारियों को आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया गया है. वैष्णो देवी की यात्रा अब सुचारू रूप से चल रही है.

वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा के जगलों में मंगलवार को फिर से आग फैल गई थी. इस खबर के बाद कटरा से हेलीकॉप्टरों की उड़ान को रद्द कर दिया गया था. धुंए की वजह से कटरा की जगह वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी से हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहे थे. हालांकि माता वैष्णो देवी में सभी श्रद्धालु सुरक्षित बताए जा रहे हैं. वहीं फॉरेस्ट गार्ड और वैष्णो देवी के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे हैं.

Related Articles

Back to top button