मनोरंजन

वो पांच कारण जिन्‍होंने उर्मिला को शादी के लिए मजबूर किया

बतौर चाइल्‍ड एक्‍ट्रेस बॉलीवुड में डेब्‍यु कर के कामयाबी के शिखर तक पहुंचने वाले एक्‍टर्स की तादात काफी कम है। इन्‍हीं में से एक हैं उर्मिला मातोंडकर जिन्‍होंने नसीरूद्दीन शाह और शबाना आजमी स्‍टारर सुपर हिट फिल्‍म मासूम से अपना बॉलिवुड डेब्‍यु एक बाल कलाकार के तौर पर किया था। उनके साथ ही डेब्‍यु करने वाले एक अन्‍य कलाकार जुगल हंसराज को वो कामयाबी नहीं मिली जो उर्मिला के हिस्‍से में आयी। उर्मिला अपना हर काम बेहद खामोशी से करती हैं ऐसी ही खामोशी से उन्‍होंने मोहसिन अख्‍तर मीर से शादी भी की थी। आज उर्मिला के जन्‍मदिन पर हम आपको सुना रहे हैं उनके प्‍यार की कहानी, कि कैसे राजी किया मीर ने उर्मिला को शादी के लिए।

 

महबूबा के दोस्‍त से दोस्‍ती

क्‍योकि मोहसिन अख्‍तर मीर एक्‍टर होने के साथ साथ कामयाब मॉडल भी हैं तो उन्‍होंने बड़ी आसानी के उर्मिला मातोंडकर के मशहूर फैशन डिजाइनर दोस्‍त मनीष मल्‍होत्रा से दोस्‍ती कर ली। हालाकि मनीष ने उन दोनों की शादी नहीं करवायी पर दोनों के करीब आने में उनका बहुत बड़ा रोल है। मनीष के साथ रहते रहते मीर ने उर्मिला से गहरी दोस्‍ती कर ली।

तोहफों की बारिश
हर लड़की कमजोरी होती है शॉपिंग और तोहफ, एक सख्‍त प्रोफेशनल उर्मिला के भीतर भी मासूम सी लड़की छुपी थी जो मीर के प्‍यार से जागने लगी थी। मीर उन्‍हें अक्‍सर शॉपिंग पर ले जाते और ढेर से तोहफे भी देते। जरूरत से ज्‍यादा पैंपरिंग खतरनाक हो सकती है पर किसी एक खास को कायल करने के लिए सबसे सही तरीका है और अख्‍तर मीर के लिए ये काम कर गया।

साथ में गये अनगिनत डेट्स पर
मीर अपना ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त उर्मिला के साथ गुजारना चाहते थे और चाहते थे कि कुछ ना कुछ ऐसा करें जिससे जब वे साथ में ना हों तब भी उर्मिला के जहन में वो और उनसे जुड़ी बातें रहें। दोनों कामों को करने का एक ही तरीका था साथ में धूमने जाना और इसके जरिए साथ्‍ज्ञ वक्‍त बिता कर अपने आप को उनके सामने जाहिर करना। बस मीर उर्मिला को शादी के लिए हां करने से पहले ढेरों रोमांटिक डेट्स पर लेकर जाते थे।बतौर अभिनेत्री उनको कभी नहीं परखा
मीर को उर्मिला रियल्‍टी में जैसी थीं वैसी ही पसंद थीं उन्‍होंने कभी उनकी एक्‍टिंग या फिलमों में कामयाबी और उनके स्‍टारडम से उनहें जज नहीं किया। उनका ये अंदाज सबसे खास था जिसने उर्मिला को पिघलने और उनके बारे में सोचने के लिए मजबूर कर दिया।  

कविता लिखी
सबसे कारगर हथियार रहा अख्‍तर मीर का वो रोमांटिक अंदाज जो किसी भी लड़की को दीवाना बना सकता है। मीर डाई हार्ड रोमाटिक इंसान है और रूमानी कविताओं के शौकीन भी, इन्‍हीं कविताओं की लाइने जब तब सुना करवो उर्मिला को एकप्रिंसेज जैसा फील कराते रहे। ऐसे में उर्मिला कैसे उनके प्‍यार में दीवानी ना होतीं। तो वही हुआ और उर्मिला ने शादी के लिए हां करके इस परियों जैसी प्रेम कहानी को एक सुखद अंजाम पर पहुंचाया।

Related Articles

Back to top button