राज्य

शर्मनाक! 4 बहनें बनी दुल्हन, एक मासूम के गोद में कराए फेरे

phpThumb_generated_thumbnail (34)दस्तक टाइम्स एजेंसी/ भीलवाड़ाभीलवाड़ा जिले के करेड़ा क्षेत्र के गाजूणा गांव में तीन दिन पहले चार बालिकाओं का गुपचुप रूप से उनके ननिहाल में बाल विवाह कर दिया गया। पुलिस व प्रशासन को इसकी हवा तक नहीं लगी। बच्चियों की मां और मामाओं ने विरोध को देखते हुए मंगलवार आधी रात के बाद विवाह स पन्न करवा दिया गया जबकि विवाह गुरुवार को होना था।

सूचना मिलने पर गुरुवार शाम को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आ गए। मौके पर पहुंच कर घटनाक्रम की जानकारी ली। हालांकि इसकी भनक लगने से परिवार ने नाबालिग बच्चियों को वहां से गायब कर दिया। बाद में अधिकारियों के दबाव के बाद बच्चों को बुलाया गया। जानकारी के अनुसार राजसमंद जिले के निवासी नारायण रावल की एक वर्ष पहले बीमारी से मृत्यु हो गई।

उसकी तीन पुत्रियों को लेकर मां पारसी देवी गाजूणा में स्थित पीहर में थी। पारसी देवी के पिता का गत दिनों निधन होने से गुरुवार को मौसर (मृत्यु भोज) का आयोजन हुआ। इसी आयोजन में पारसी ने अपनी तीन पुत्रियों और मदन नाथ की एक पुत्री का बाल विवाह करने का निर्णय किया। चाचा और दादी ने इसका विरोध किया। बाल विवाह की सूचना लीक होने से बचने के लिए मां पारस और मामाओं ने मंगलवार आधी रात को चार बालिकाओं का एक ही मण्डप के नीचे बाल विवाह करा दिया। इनमें बालिकाओं की उम्र 12, 8, 2 तथा ममेरी बहन की उम्र चार साल थी।

20 से 25 बाराती

बारात में महज 20 से 25 लोग शामिल हुए। विवाह भी गांव से बाहर किया गया। इससे ग्रामीणों को भनक तक नहीं लगी। बच्चियों के परिवार के लोगों को बुधवार को बाल विवाह का पता चला। इनमें एक बच्ची को तो गोद में फेरे करवाए गए।

Related Articles

Back to top button