अपराधउत्तर प्रदेश

शहर लुटता रहा यूपी पुलिस सोती रही

एजेन्सी/ police-unable-to-control-robbery-theft-in-city-5-suspended_1460441659यूपी के मेरठ में पांच दिनों में डकैती की दो और लूट की चार वारदातों से शहर थर्राया हुआ है। क्राइम कंट्रोल फ्रंट पर पुलिस की लचर कार्यशैली को लेकर लोगों में आक्रोश है। इसको लेकर डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने सोमवार को एसपी सिटी ऑफिस में मीटिंग बुला ली। जिसमें सीओ और शहर के थानेदारों की जमकर क्लास लगाई। 

डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने डकैती की वारदातों पर गहरी नाराजगी जताते हुए सिविल लाइन सर्किल के तीन दरोगा और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। डीआईजी की सख्ती से महकमे में हड़कंप मच गया। देर रात तक सड़कों और पाश कॉलोनियों में पुलिस गश्त करती नजर आई।
 
डीआईजी ने मीटिंग में एसपी सिटी ओपी सिंह और एसपी क्राइम अजय सहदेव के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम को डकैती और लूट की वारदातों पर बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए। कहा कि लापरवाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। सभी केस सही और जल्द वर्कआउट किए जाएं। 

डीआईजी ने बताया कि शास्त्रीनगर में रिटायर बैंक अधिकारी ललित मोहन शर्मा के मकान में डकैती की वारदात में लापरवाही बरतने पर दरोगा सुरेंद्र सिंह और कांस्टेबल मनोज कुमार को सस्पेंड किया गया। जबकि डॉ. कपिल गर्ग के घर डकैती के मामले में दरोगा सतीश चंद शर्मा और शिव सिंह के अलावा कांस्टेबल सूरजपाल सिंह को निलंबित किया गया है।

इसलिए गिरी गाज

डीआईजी के अनुसार रिटायर बैंक अफसर ललित मोहन शर्मा के घर पड़ी डकैती में पांच दिन बीतने के बावजूद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। वहीं, रविवार रात बदमाशों ने डॉ. कपिल गर्ग के आवास पर डकैती को अंजाम दे डाला। दोनों वारदातों में इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आयी। उसके बाद उन पर कार्रवाई हुई।
 
वारदात पर वारदात

6 अप्रैल : शास्त्रीनगर सेक्टर-9 में रिटायर बैंक अफसर के घर डाका (नौचंदी)

08 अप्रैल : मोहकमपुर में बीडीएम कंपनी की अकाउंटेंट मीता भाटिया से 1.57 लाख की लूट (टीपी नगर)

08 अप्रैल : कैंट में शिक्षिका सुमनलता से एक लाख, सोने की चेन, मोबाइल की लूट (कंकरखेड़ा)

08 अप्रैल : केसरगंज चौकी के पास स्कूटी सवार अनीता से 8 हजार, मोबाइल फोन लूटा (देहली गेट)

10 अप्रैल : नेहरू रोड सिविल लाइन में डॉ. कपिल गर्ग के घर डकैती (सिविल लाइन)

11 अप्रैल : नौचंदी मैदान में बाइक सवार शहबाज से दो लाख रुपये की लूट (नौचंदी)

 
 

Related Articles

Back to top button