मनोरंजन

शाहरुख खान की सबसे महंगी फिल्म है ZERO, पहले दिन कमाएगी इतने करोड़

शाहरुख खान, कटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा स्टारर साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म जीरो 21 दिसंबर को रिलीज होगी. इसे आनंद एल राय ने निर्देशित किया है. मूवी अपने यूनीक स्टोरीलाइन और शाहरुख खान के बौने रोल की वजह से चर्चा में है. क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो रही किंग खान की जीरो मूवी लवर्स के लिए स्पेशल ट्रीट है.

शाहरुख खान की सबसे महंगी फिल्म है ZERO, पहले दिन कमाएगी इतने करोड़  जीरो कई मायनों में खास है. दिसंबर में रिलीज हो रही मूवी को फेस्टिव सीजन और सिंगल रिलीज का फायदा मिलेगा. जीरो को 5 दिन का लंबा वीकेंड मिल रहा है. फैंस 1 साल बाद शाहरुख को सिल्वर स्क्रीन पर देखेंगे. उनकी पिछली रिलीज ”जब हैरी मेट सेजल” ने खास बिजनेस नहीं किया था. बॉक्स ऑफिस ट्रेड पंडितों के मुताबिक, जीरो फर्स्ट डे बंपर कमाई करने वाली है. ओपनिंग वीकेंड में मूवी का कलेक्शन चौंका सकता है.

ओपनिंग वीकेंड में 100 करोड़ क्लब में एंट्री करेगी जीरो?

ट्रेड एनालिस्ट अमोद मेहरा का अनुमान है कि जीरो फर्स्ट वीकेंड में 90 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. उनका कहना है कि ”मूवी को लेकर वर्ड ऑफ माउथ पॉजिटिव हैं. इसका कॉन्सेप्ट यूनीक है. मुझे यकीन है कि मूवी फर्स्ट वीकेंड में 75-90 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. मूवी यकीनन ही प्रॉफिट कमाएगी.”

ट्रेड एनालिस्ट गिरिश वानखेडे के अनुसार, ”जीरो मासेस से ज्यादा क्लासेस को टारगेट करती है. लेकिन किंग खान की चार्म बरकरार रहेगा. उनकी मौजूदगी टिकट खिड़की तक दर्शकों को लेकर आएगी.”

फर्स्ट डे 40 करोड़ हो सकती है जीरो की कमाई

खबर है कि मूवी को 200 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है. इसे किंग खान की अब तक की सबसे महंगी फिल्म कहा जा रहा है. ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल का अनुमान है कि जीरो फर्स्ट डे 35-40 करोड़ का बिजनेस करेगी. फाइनेंसियल एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा- 5 दिनों के वीकेंड में जीरो की देश विदेश में रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई संभव है.

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट अक्षय राठी के मुताबिक, जीरो फर्स्ट डे 30 करोड़ कमा सकती है. उन्होंने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, ”जीरो बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करेगी. कास्टिंग और कहानी के प्लॉट को देखते हुए मूवी 30 करोड़ के करीब कमाएगी. भारत में इसे 3800-4000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है.”

क्या आमिर की ठग्स का रिकॉर्ड तोड़ेगी जीरो?

अभी तक बॉलीवुड की हाईएस्ट ओपनर मूवी का रिकॉर्ड आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के नाम है. मूवी ने फर्स्ट डे 52.25 करोड़ कमाए थे. दूसरे नंबर पर 34.75 करोड़ के साथ संजू है. 29.17 करोड़ की कमाई के साथ रेस-3 तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर गोल्ड (25.25 करोड़) और पांचवें नंबर पर बागी-2 (25.10 करोड़) है.

खैर, फिल्म रिलीज के बाद साफ होगा कि ट्रेड एक्सपर्ट्स के दावे कितने सही साबित होते हैं. मूवी में हिट होने के कई सारे फैक्टर हैं. शाहरुख-अनुष्का का चैलेंजिंग रोल, आनंद एल राय का निर्देशन और फिल्म की स्टारकास्ट इसे स्पेशल बनाती है. दर्शकों के बीच जीरो को लेकर जबरदस्त क्रेज है. रिलीज के बाद पता चलेगा कि रोमांस के बादशाह शाहरुख की ये ट्राएंगल लव स्टोरी दर्शकों को कितना रिझाती है.

Related Articles

Back to top button