राज्य

शिवराज सरकार का BSF जवानों को बड़ा तोहफा, नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) जवानों को बड़ा तोहफा दिया है. शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि बीएसएफ के जवानों से मध्यप्रदेश आने पर टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा.शिवराज सरकार का BSF जवानों को बड़ा तोहफा, नहीं वसूला जाएगा टोल टैक्स

हालांकि ये नियम केवल स्टेट हाई-वे पर ही लागू होगा. जहां बने टोल टैक्स नाकों पर बीएसएफ जवानों को उनका आई कार्ड दिखाना होगा, जिसके बाद वो बिना टोल टैक्स चुकाए अपनी यात्रा कर सकेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. 

दरअसल, सीएम शिवराज इन दिनों निजी यात्रा पर जैसलमेर गए हुए हैं. यहां उन्होंने बीएसएफ जवानों से मुलाकात की और सीमा पर बीएसएफ पोस्ट का दौरा भी किया. शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने  जैसलमेर में तनोट माता मंदिर जाकर दर्शन भी किए. इसके बाद उन्होंने जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफज़ाई की.

 बता दें कि मध्यप्रदेश में लगभग 9 हज़ार किलोमीटर लंबाई के स्टेट हाइवे हैं तो वहीं लगभग 3 हज़ार 700 किलोमीटर लंबाई के नेशनल हाइवे हैं. लेकिन फिलहाल जवानों के लिए टोल-फ्री की ये योजना सिर्फ स्टेट हाइवे पर ही मान्य होगी.

Related Articles

Back to top button