टॉप न्यूज़फीचर्ड

शेरों के साथ नजर आए जडेजा, वन विभाग ने की जांच शुरू

ravindra_jadeja_17_17_06_2016गुजरात। भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के गिर सफारी में शेरों के साथ फोटोज सामने आने के बाद ‍फॉरेस्ट विभाग (वन विभाग) ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जडेजा बुधवार को पत्नी रीवाबा के साथ बुधवार को गिर सफारी पहुंचे थे। यहां उन्होंने शेरों के साथ फोटो खिंचाई थीं। नियमों के अनुसार ऐसी किसी भी सफारी में गाड़ी से उतरकर शेरों के साथ फोटो खिंचाने पर रोक है।

गिर सफारी में रवींद्र जडेजा और रीवाबा ने जिप्सी से उतरकर शेरों के काफी नजदीक जाकर फोटो खिंचवाई थीं। वे शेरों से करीब 15 फीट की दूरी पर बैठे थे। ऐसा करना यहां गैर-कानूनी है और जोखिमभरा भी। एक अन्य फोटो में वे दोस्तों और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के स्टाफ के साथ नजर आ रहे हैं। जडेजा अपने दोस्तों के साथ मंगलवार और बुधवार को गिर सफारी पहुंचे थे। उन्होंने फैंस के साथ सेल्फी भी ली।R Jadeja 17bR Jadeja 17c

गिर नेशनल पार्क एंड सेन्चुरी(जीएनपीएस) के चीफ कन्जर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट (सीसीएफ) डॉ. अनिरुद्ध प्रताप सिंह का कहना है- “हमने पार्क के सुपरिन्टेंडेंट को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सबमिट करने के ऑर्डर दिए हैं।’ जीएनपीएस सुपरिन्टेंडंट राम रतन लाला का कहना है- ‘हमें पता चला है कि रवींद्र जडेजा ने गाड़ी से उतरकर शेरों के बीच सेल्फी ली थी। उस समय दो अफसर भी मौजूद थे। हम मामले की जांच कर रहे हैं। सफारी में किसी गाड़ी या जिप्सी से उतरना अपराध है।’ यह मौसम शेरों की मेटिंग का समय होता है। आमतौर पर ज्यादातर शेरनियां इसी मौसम में शावक को जन्म देती हैं।

जडेजा पिछले तीन महीनों में दूसरी बार मैदान के बाहर की घटना की वजह से सुर्खियों में हैं। उनके शादी के समारोह में एक रिश्तेदार द्वारा हवा में फायर करने को लेकर मामला दर्ज हुआ था।

Related Articles

Back to top button