स्पोर्ट्स

श्रीजेश की कप्तानी में अजलान शाह में उतरेगी भारतीय टीम

जूनियर टीम के चार खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली (एजेंसी)। पी. आर. श्रीजेश की कप्तानी की भारतीय टीम 29 अप्रैल से मलेशिया में होने वाले सुल्तान अजलान शाह कप में भाग लेगी। इस टीम में चार खिलाड़ी जूनियर पुरुष हॉकी टीम से लिए गए हैं, जो मलेशिया में पदार्पण करेंगे। मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा कि 2018 विश्व कप और 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए बेहतर टीम बनाने को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम में चार जूनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इस टीम में शामिल किए गए चार जूनियर राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी डिफेंडर गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर सुमित, सूरज कारकेरा और मनप्रीत सिंह हैं। इसके अलावा टीम में जूनियर विश्व कप विजेता टीम के कप्तान हरजीत सिंह और फारवर्ड मनदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह को भी जगह मिली है। इन तीन खिलाड़ियों ने सुल्तान अजलान शाह कप के पिछले संस्करण में भी हिस्सा लिया था।
ओल्टमैंस ने कहा, इस साल तीन महत्वपूर्ण टूर्नामेटों विश्व लीग सेमीफाइनल, एशिया कप और ओडिशा पुरुष हॉकी लीग फाइनल भुवनेश्नवर 2017 से पहले नए खिलाड़ियों को शामिल करने का विचार है। हमारे पास इन तीन टूर्नामेंटों से पहले कई अन्य टूर्नामेंट भी हैं। बेल्जियम, जर्मनी, होलैंड जैसे देशों के खिलाफ इस नई टीम का प्रदर्शन देखा जा सकेगा। मुख्य कोच ने कहा कि इस नई टीम के सामने टूर्नामेंट में कई चुनौतियां होंगी, पर उसका लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन रहेगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर : पी. आर. श्रीजेश (कप्तान), सुरज कारकेरा
डिफेंडर : प्रदीप मोर, सुरेंदर कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह।
मिडफील्डर : चिंगलेनसाना सिंह कंगुजाम, सुमित, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (उपकप्तान), हरजीत सिंह, मनप्रीत।
फारवर्ड : एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, अफ्फान युसुफ, आकाशदीप सिंह।

Related Articles

Back to top button