उत्तराखंडराज्य

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला पेड़ से लटका युवक का शव

  • *प्रेस प्रसंग के चलते आत्महत्या या फिर हत्या?
  • *मृतक के परिजन घटना को हत्या करार दे रहे

हरिद्वार(ईएमएस)। संदिग्ध परिस्थितियों में प्रेम प्रंसग को लेकर एक युवक का शव पेड से लटका मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। जिसकी जानकारी लगते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस घटना को आत्महत्या से जोड़ कर चल रही है। जबकि मृतक के परिजन घटना को हत्या करार दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैरागी कैम्प कनखल स्थित जंगल में तड़के पेड से लटका हुआ गौरव पुत्र ओमप्रकाश (22) निवासी बजरीवाला बैरागी कैम्प कनखल का मिलने से सनसनी फैल गयी

जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस घटना को आत्महत्या से जोड़ कर चल रही है। जबकि मृतक के भाई बंटी, रोहित और राजू घटना को हत्या करार दे रहे हैं। मृतक के भाईयों बंटी व रोहित ने बताया कि गौरव का पिछले दो वर्षों से क्षेत्र की एक किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जोकि आपस में विवाह करना चाहते थे। लेकिन किशोरी की नानी प्रभुदेवी इस रिश्ते को लेकर सशर्त तैयार थी कि पहले गौरव अपना मकान बनायेगा तभी दोनों की शादी होगी। जबकि किशोरी अपनी नानी के निर्णय से खुश नहीं थी और उसका रिश्ते का मामा भी दोनों के विवाह के खिलाफ था। उन्होंने बताया कि एक वर्ष पूर्व प्रेम प्रसंग को लेकर गौरव और रिश्ते के मामा सुरेन्द्र के साथ मारपीट भी हो चुकी है। बीती रात किशोरी ने अपने घर पर चुन्नी से अपना गला घोट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

लेकिन आसपास के लोगों ने बचा लिया। तब गौरव भी मौके पर पहुंचा था। मृतक के भाईयों ने आरोप लगाया कि घटना के बाद क्षेत्र के ही किशोरी के मामा सुरेन्द्र सहित चार लोगों ने गौरव से शराब मांगाई और सुरेन्द्र के घर पर बैठ कर पी। तड़के होने पर गौरव का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। भाईयों ने सीधा आरोप लगाया कि गौरव की हत्या सुरेन्द्र सहित चारों ने मिलकर की और आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटका दिया। जबकि फांसी के बाद गौरव पूरा जमीन पर बैठा था और पेड़ से फांसी का फंदा लगा हुआ था। बताया जा रहा हैं कि जब किशोरी को सुबह गौरव के फांसी लगाने की जानकारी लगी तो उसने भी जान देने का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने बचा लिया। कहा जा रहा हैं कि किशोरी के माता-पिता का देहात हो चुका है और उसका पालन पोषण नानी ने किया है। पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही हैं उसका कहना हैं कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button