ज्ञान भंडार

संदेह के घेरे में गोड्‌डा विधायक की मौत, तकनीकी पेंच में उलझा पोस्टमार्टम

raghunandanगोड्डा. झारखंड झारखंड के गोड्डा के विधायक रघुनंदन मंडल की आकस्मिक मौत मामले में एक नया मोड़ आ गया है. परिजनों ने पोस्टमार्टम की इच्छा जाहिर की. परिजनों के अनुरोध पर जिला प्रशासन ने पार्थिव शरीर को धनबाद भेज दिया.

दरअसल जिस वक्त विधायक की तबीयत बिगड़ी, उस समय वे अपने पैतृक घर कोरका में थे. घर पर परिवार का कोई भी सदस्य नहीं था. अंगरक्षक उन्हें सदर अस्पताल लाया था. लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

तकनीकी पेंच में फंसा पोस्टमार्टम

उधर धनबाद पीएमसीएच में चिकित्सकों ने बिना अनुमति के फिलहाल पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया है. दरअसल मामला दूसरे जिले के होने के कारण मेडिकल बोर्ड गठित करने के लिए सीजेएम और उपायुक्त का अनुमति आवश्यक है.

ऐसे में तकनीकी पेंच में मामला फंसे होने के कारण फिलहाल पोस्टमार्टम नही हो पाया है. वहीं पोस्टमार्टम कराने के लिए पीएमसीएच में भाजपा विधायक राज सिन्हा, विधायक फूलचंद मंडल, विधायक संजीव सिंह, बगोदर विधायक नागेन्द्र महतो पहुंचे हुए हैं और प्रशासन पर दवाब बनाया जा रहा है.

इधर धनबाद के सिविल सर्जन डॉ एके सिन्हा का कहना है कि मामला चूंकि दूसरे जिले का है, ऐसे में गोड्डा उपायुक्त को धनबाद उपायुक्त के पास आग्रह पत्र भेजना होगा और फिर धनबाद उपायुक्त द्वारा उन्हें अनुमति दिए जाने के बाद ही पोस्टमार्टम देर रात कराया जा सकता है.

चूंकि इस मामले में कागजी कार्रवाई पूरी नही हुई है, ऐसे में पोस्टमार्टम अब तक शुरू नही हो पाया है. इधर धनबाद विधायक राज सिन्हा ने धनबाद उपायुक्त कृपानंद झा से फोन पर बातकर अनुमति देने का आग्रह किया है.

Related Articles

Back to top button