स्पोर्ट्स

संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स अब खेलेंगे T20 वर्ल्ड कप 2020

जोहांनसबर्ग: Mark Boucher on AB de Villiers: साउथ अफ्रीकाई टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 खेल सकते हैं। हालांकि, एबी डिविलियर्स को खुद को साबित करना होगा कि वे इस मेगा इवेंट के लिए तैयार हैं।

साउथ अफ्रीका टीम के कोच मार्क बाउचर ने रविवार को कहा है कि अगर एबी डिविलियर्स खुद को आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध कराते हैं तो वे इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच को 5 विकेट से और 3 मैचों की सीरीज 2-1 से हारने के बाद मार्क बाउचर ने ये बयान दिया है। एबी डिविलियर्स ने भी संन्यास से लौटकर साउथ अफ्रीका के लिए खेलने की इच्छा जताई है।

मई 2018 में लिया था डिविलियर्स ने संन्यास

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके बाद से फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड और वेल्स में हुए आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने कोई समर्थन नहीं किया था। उस समय साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि एबी डिविलियर्स ने कम से कम दो वनडे मैच बोर्ड के कहने पर नहीं खेले हैं। हालांकि, मार्क बाउचर ने कहा है कि अब इस तरह की कोई शर्त हम नहीं रख रहे।

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर ने कहा है कि वे एबी डिविलियर्स के टच में हैं। ईगो इस समय उनके आगे नहीं आएगा, क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए दमदार टीम बना रहे हैं। बाउचर ने कहा है, “उसने मीडिया और सार्वजनिक रूप से कबूल किया है कि वो साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहता है। मेरे एबी डिविलियर्स से बात हो रही है जल्दी पता चलेगा कि वो क्या करने वाले हैं।”

बाउचर ने आगे कहा है, “यदि एबी डिविलियर्स अच्छी फॉर्म में होते हैं और खुद को उपलब्ध कराते हैं तो उनको टीम में शामिल किया जाएगा। यह ईगो या किसी ओर के बारे में नहीं है। यह उस बारे में है कि हम बेस्ट टीम वर्ल्ड कप के लिए भेजना चाहते हैं जो प्रतियोगिता जीतने की कोशिश करे।” माना जा रहा है कि एबी डिविलियर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button