अजब-गजबउत्तराखंडफीचर्डराज्य

सचिवालय का शौचालय बना शराब की बोतलों का गोदाम

देहरादून: सरकार एक ओर सचिवालय की कार्यप्रणाली सुधारने की दिशा में कदम उठा रही है, दूसरी ओर कुछ कर्मचारी इस कवायद को धता बताने से नहीं चूक रहे हैं। स्थिति यह है कि मय के शौकीनों ने शौचालय को शराब की खाली बोतलों का गोदाम बना दिया है। इससे सचिवालय प्रशासन की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में है।

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

सचिवालय का शौचालय बना शराब की बोतलों का गोदाम

सचिवालय में कुछ समय से कार्यप्रणाली सुधारने की कवायद चल रही है। अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय पहुंचे, इसके लिए छापों का दौर भी चल चुका है। व्यवस्था सुधारने के लिए बायोमेटिक हाजिरी भी शुरू हो चुकी है मगर लगता है कि अभी भी व्यवस्था पटरी पर नहीं आ पा रही है। यूं तो सचिवालय में शराब पीने की शिकायतें आम हैं। यहां पहले भी नालियों व कूड़े में शराब की बोतलें मिलती रही हैं। यह बात अलग है कि सचिवालय में कभी शराब पीने का कोई मामला सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

शनिवार को जब कुछ मीडिया कर्मी शौचालय गए, तो वहां का नजारा देखकर भौचक्के रह गए। जिस प्रकार से सचिवालय के शौचालय में शराब की बोतलों का ढेर लगा था, उससे शराब के शौकीनों की मौजूदगी के साफ संकेत मिल रहे हैं। इससे सचिवालय प्रशासन की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आ रही है। उधर, सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी का कहना है कि यह गंभीर प्रकरण है।

सचिवालय की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए कवायद की जा रही है। इस तरह की हरकत करने वाले कर्मचारियों को चिह्नित किया जाएगा। उच्चाधिकारियों से मिलकर व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button