स्पोर्ट्स

सट्टेबाजी के आरोप में KPL टीम का मालिक गिरफ्तार,12 खिलाड़ी थे संपर्क में!

नई दिल्ली: हाल ही में तमिलनाडु और कर्नाटक में क्रिकेट भ्रष्टाचार संबंधी खबरें सुर्खियों में रहीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई,(ACU) ने तमिलनाडु में कड़ी कार्रवाई के संकेत भी दिए थे. इस बीच कर्नाटक लीग क्रिकेट लीग की क्रिकेट टीम बेलागवी पैंथर्स के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. कर्नाटक पुलिस ने अश्फाक अली थारा को सट्टेबाजी के स्कैम में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है. यह स्कैम कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) टूर्नामेंट से जुड़ा हुआ है जिसे कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) आयोजित करता है.

बड़े खुलासे की उम्मीद
बेंगलुरू के ज्वाइंच पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने बताया, “मामले में थारा दुबई स्थिति बुकी से संपर्क में थे. शहर की क्राइम ब्रांच ने उन्हें मगंलवार को हिरासत में ले लिया है. पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरफ्तारी से वे बैटिंग स्कैम में बड़ा खुलासा कर सकेगी.”

केएससीए हर साल बीसीसीआई द्वारा आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग टी20 की तर्ज पर केपीएल टी20 टूर्नामेंट का आयोजन करती है. पाटिल ने अपने बयान में कहा, “हम कथित मैच फिक्सिंग में थारा की भूमिका की जांच कर रहे हैं. इस मामले में अन्य टीमों के खिलाड़ियों की भूमिका बताई जा रही है. हमने उनको भी पूछताछ के लिए बुलाया है. इनमें से कुछ से थारा भी संपर्क में थे.

2019 में केपीएल 16 से 31 अगस्त के बीच आयोजित हुआ था. केपीएल में सात टीमें खेलती हैं जो प्रदेश के प्रमुख शहरों के नाम पर हैं जो बेंगलुरू ब्लास्टर्स, बेल्लारी टस्कर्स, बीजापुर बुल्स, हुबली टाइगर्स, मैसुरू वारियर्स, नाम्मा शिवामोग्गा नाम से लीग में खेलती हैं.

Related Articles

Back to top button