स्पोर्ट्स

सड़को से कचरा उठाने वाला लड़का, आज दुनिया है उनकी बल्लेबाजी की कायल, विराट भी है उनके फैन

दोस्तों क्रिकेट जगत में ऐसी बहुत सी पर्सनैलिटी हुई हैं जिन्होंने बड़ी ही मेहनत करने के बाद अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल किया हे. आज हम आपको एक ऐसे ही चेहरे से मिलवाने ले जा रहे हैं जिन्होंने बहुत सी विपत्तियों का सामना कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया. जि हाँ इन्हीं में से एक चेहरा है क्रिस गेल का.सड़को से कचरा उठाने वाला लड़का, आज दुनिया है उनकी बल्लेबाजी की कायल, विराट भी है उनके फैन
दोस्तों वेस्ट इन्डीस के सबसे पोप्युलर और जाने-माने खिलाडी और सिक्स मशीन कहे जाने वाले क्रिस गेल का जनम 21 सितम्बर 1979 को किंग्स्टन जमेगा में हुआ था. हम किसी का चहेरा देख कर उसकी ख़ुशी का तो अंदाजा लगा ही लेते हे मगर उसके अन्दर की मेहनत त्याग की ओर हमारा ध्यान ही नहीं जाता है, क्रिस गेल भी एक हँसता-मुस्कुराता हुआ चेहरा है लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो ये जानते हैं कि क्रिस गेल ने अपनी लाइफ में बहुत ही बुरे दिन भी देखे हैं.क्रिस गेल और उनका परिवार एक टीन के बने घर में रहते थे.

सड़को से कचरा उठाने वाला लड़का, आज दुनिया है उनकी बल्लेबाजी की कायल, विराट भी है उनके फैन

वो अपनी पढाई भी पूरी नहीं कर पाए क्योंकी उनके पिताजी के पास फीस भरने के भी पेसे नहीं थे. क्रिस गेल अपना और अपने परिवार का पेट भरने के लिए जगह-जगह प्लास्टिक की बोतल इकठ्ठा किया करते थे, क्रिस गेल ने एक बार इंटरव्यू में बताया की उनको कभी कबार चोरी भी करनी पड़ती थी क्योंकि उनके पास खाने के लिए भी पेसे नहीं होते थे, उस समय शायद क्रिस गेल के बारे में कोई भी नहीं जानता था कि एक दिन किस्मत उनपर इस कदर महेरबान होंगी कि सारी दुनिया उन्हें जानेगी और वो दुनिया के आमिर खिलाडियों में से एक होंगे.

Related Articles

Back to top button