मनोरंजन

सनी पाजी के ये 11 डॉयलोग सुनकर आज भी पाकिस्तान की धरती हिल जाती है

आज बात करते हैं बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्शन हीरो सनी देओल के ऐसी 11 डायलॉग की जिनको सुनते ही सिनेमा हॉल में बैठे दर्शक तालियां और सीटियां बजाने लगते थे। सनी देओल के इन डायलॉग के बाद सिनेमा घर तालियों और सीटियों की गूँज से बज उठते थे। आइये देखते हैं सनी देओल के ऐसी ही 11 डायलॉग और ताज़ा करते हैं कुछ पुरानी यादें।

1. साल 1990 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘घायल’ का यह डायलॉग, उतार के फ़ेंक दो ये वर्दी और पहन लो बलवंत राय के नाम का पट्टा अपने गले में..। 2. साल 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘नरसिम्हा’ का यह डायलॉग, हवेलियों के फरमान अब कानून नहीं होते, हिंदुस्तान आज़ाद हो चुका है। 3. साल 1993 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दामिनी’ का यह डायलॉग, ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पे पड़ता है ना तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है। 4. फिल्म ‘दामिनी’ का यह डायलॉग, तारीख़ पे तारीख़, तारीख़ पे तारीख़, तारीख़ पे तारीख़ मिलती गयी माय लार्ड, पर इन्साफ नहीं मिला।

5. फिल्म ‘दामिनी’ का यह डायलॉग, चिल्लाओ मत, नहीं तो ये केस यहीं रफा-दफा कर दूंगा। ना तारीख़ ना सुनवाई, सीधा इंसाफ, वो भी ताबड़तोड़। 6. साल 1996 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘घातक’ का यह डायलॉग, पिंजरे में आकर शेर भी कुत्ता बन जाता है कात्या। तू चाहता है की मैं तेरे यहां कुत्ता बनकर रहूं। तू कहे तो काटूं, तू कहे तो भौंकू।

7. साल 1999 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बॉर्डर’ का यह डायलॉग, वो कहते हैं सुबह का खाना जैसलमेर में करेंगे, दोपहर का खाना जोधपुर में करेंगे और रात का खाना दिल्ली में करेंगे। लेकिन आज हम उनका नाश्ता करेंगे। 8. फिल्म ‘बॉर्डर’ का यह डायलॉग, पहली गोली वो चलाएगा और आखरी गोली हम।

9. साल 2001 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ का यह डायलॉग, अगर मैं अपने बीवी बच्चों के लिए सर झुका सकता हूँ, तो मैं सब के सर काट भी सकता हूँ। 10. साल 2001 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ का यह डायलॉग, अशरफ अली आपका पाकिस्तान ज़िंदाबाद है इससे हमें कोई ऐतराज़ नहीं लेकिन हमारा हिंदुस्तान ज़िंदाबाद था, ज़िंदाबाद है और ज़िंदाबाद रहेगा।

11. साल 2001 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ का यह डायलॉग, बाप बनकर बेटी को विदा कर दीजिए, इसी में सबकी भलाई है। वर्ना अगर आज ये जट बिगड़ गया तो सैकड़ों को ले मरेगा।

Related Articles

Back to top button