राष्ट्रीय

सरकार पूर्वोत्तर के संपूर्ण विकास के लिए काम कर रही है: पीएम मोदी

100803-48038-modi45-500नई दिल्ली : पूर्वोत्तर के अपने दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है और इस दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पूर्वोत्तर क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा हूं। मैं सिक्किम और असम में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा और नागरिकों से चर्चा करूंगा।

मोदी ने कई ट्वीट में कहा कि हमारी सरकार पूर्वोत्तर के विकास की आकांक्षाओं को पूरा करने और क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि कल मैं असम में रहूंगा जहां मैं राज्य के युवाओं तथा पूर्वोत्तर में आईआईटी, एनआईटी और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के छात्रों से संवाद करूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगटोक में राज्यों के कृषि मंत्रियों का सम्मेलन होगा। सिक्किम में ऐसा सम्मेलन होने से विशेष तौर पर प्रसन्न हूं। मोदी का वहां आर्गेनिक उत्पादों की प्रदर्शनी देखने और गंगटोक में आर्गेनिक खेती करने वाले किसानों से बातचीत करने का भी कार्यक्रम है।

उन्होंने कहा कि कृषि मंत्रियों के सम्मेलन में सतत विकास, आर्गेनिक खेती और इको टुआरिज्म जैसे विषयों पर ध्यान दिया जाएगा। इन क्षेत्रों को हम प्राथमिकता दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button