मनोरंजन

सलमान खान का फैसला 10 मार्च को करेगी सरकार !

salman-1 (1)दस्तक टाइम्स एजेंसी/जोधपुर| एक स्थानीय अदालत ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को आर्म्स एक्ट मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए 10 मार्च को हाजिर होने का आदेश दिया है। सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने बताया, “अभियोजन पक्ष की गवाही पूरी हो चुकी है। जोधपुर जिला के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत (सीजेएम) ने आरोपी सलमान खान का बयान दर्ज करने के लिए 10 मार्च की तारीख तय की है।”

सलमान खान को जोधपुर अदालत में पेश होने का आदेश

उस दिन सलमान का बयान दर्ज होगा। उसके बाद आखिरी बहस होगी। बहस के बाद फैसला आने की उम्मीद है। सीजेएम जोधपुर (ग्रामीण) की अदालत में सलमान खान ने खुद को बेगुनाह बताते हुए पांच और गवाहों को बुलाने की इजाजत मांगी थी।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन सभी पांचों गवाहों से जिरह पूरी हो गई। सलमान के आने पर कोर्ट में उनके खिलाफ लगे आरोप पढ़कर सुनाए जाएंगे। इस मामले में उनके खिलाफ गवाही देने वाले लोगों के बयान सुनाए जाएंगे। इसके बाद कोर्ट की ओर से तैयार सवाल सलमान से पूछे जाएंगे। गवाहों के बयानों से जुड़े मामले में कोर्ट आरोपी को अपनी सफाई देने का मौका देता है। इसके बाद दोनों तरफ से अंतिम बहस होगी। अंतिम बहस पूरी होने के बाद कोर्ट फैसला करेगा कि इस मामले में सजा बनती है या नहीं।

यह मामला 1998 में 1-2 अक्टूबर की रात को काले हिरण के शिकार का है। सलमान खान और सैफ अली खान समेत कुछ अन्य कलाकार इसमें आरोपी हैं। सभी कलाकार यहां ‘हम साथ-साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग करने आए थे। सलमान पर अवैध हथियार रखने का आरोप है। उन पर ऐसा हथियार रखने का भी आरोप है जिसके लाइसेंस की समयसीमा समाप्त हो गई थी। उसके बाद उन पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button