स्पोर्ट्स

सहवाग के ये 3 विश्व रिकॉर्ड, रोहित-कोहली तो क्या दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता

मित्रो जैसा की आप लोगों को पता ही होगा कि अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को एक अलग ही स्‍थान मिला है वहीं अगर भारत की बात करें तो यहां क्रिकेट को लेकर एक अलग ही दिवानगी देखने को मिलती है क्‍योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए हैं पर आज हम एक ऐसे क्रिकेटर की बात करने वाले है जिसने ऐसा रिकार्ड बनाया है जो की आज भी कायम है जिसे कोई नहीं तोड़ पाया है जिसके बारे में हम आपको नीचे बता रहे है।

आपको बता दें कि हम जिस क्रिकेटर की बात करने वाले है,वो भारतीय टीम का दिग्गज खिलाडी है आपको बता दे कि इस क्रिकेटर का नाम वीरेन्‍द्र सहवाग है, जो भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं वैसे तो उन्होने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये पर आज हम आपको इनके कुछ रिकार्डो के संबंध में बताने वाले है। जिनकी वजह से इनको एक नई पहचान खेल जगत में मिली।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वीरेन्‍द्र सहवाग ने कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किये है जो सराहनीय है उन्‍हीं में पहले रिकॉर्ड में वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुये छक्के से शतक पूरा करने के चक्कर में शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए हैं पर सहवाग कहाँ मानने वाले थे पाकिस्तान के खिलाफ सहवाग ने दोहरा नहीं बल्कि तिहरा शतक (309 रन) छक्का लगाते हुये पूरा किया। दूसरे रिकॉड में वीरेंद्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में कुल 23 शतक लगाए हैं सहवाग ने अपने 23 में 7 शतक 100 से कम गेंदों पर लगाये हैं और उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 5 दोहरे शतक लागये हैं जिसमें से उनके 3 शतक 200 गेंदों पर लगायें हैं

वहीं तीसरे रिकॉर्ड की बात की जाये तो सहवाग ने 8 दिसंबर 2011 को इंदौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सहवाग ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये 149 गेंदों में 219 रन बनाए। सहवाग के इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button