अन्तर्राष्ट्रीय

साइबर अटैक के चलते अमेरिका में शनिवार को कई घंटे देरी से बंटा अखबार

अमेरिका में साइबर अटैक के कारण शनिवार को कई घंटे की देरी से लोगों को अखबार मिला। माना जा रहा है कि यह मालवेयर अटैक था। दरअसल, साइबर अटैक के कारण समाचारपत्रों के कार्यालयों के सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया। नतीजतन अखबार देरी से प्रकाशित हुए और हॉकरों को देरी से मिले। इससे लोगों के घरों तक भी देरी से पहुंचे।

साइबर अटैक के चलते अमेरिका में शनिवार को कई घंटे देरी से बंटा अखबारएलए टाइम्स की शनिवार की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले तो सर्वर में परेशानी हुई है। इसके बाद ट्रिब्यून पब्लिशिंग का कंप्यूटर खराब हो गया, जो देश के कई बड़े अखबारों के प्रॉडक्शन और प्रिटिंग से जुड़ा हुआ था। इससे एलए टाइम्स, सैन डिएगो यूनियन ट्रिब्यून, न्यूयॉर्क टाइम्स, वॉल स्ट्रीट जनरल का वितरण प्रभावित हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, यह नहीं बताया जा सकता है कि कितने सब्सक्राइबर इससे प्रभावित हुए हैं, लेकिन लोगों को कई घंटे की देरी से अखबार मिला।

सूत्रों के मुताबिक, हमले का मकसद इंफ्रास्ट्रक्चर, खासकर सर्वर को निष्क्रिय करना था। होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट ने कहा कि हम संभावित मालवेयर अटैक की रिपोर्ट से अवगत हैं, जिससे कई अखबार प्रभावित हुए हैं। हम सरकार और उद्योग पार्टनर्स के साथ मिलकर स्थिति को समझने की कोशिश कर रहे हैं। अभी हमला करने वालों के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

Related Articles

Back to top button