स्पोर्ट्स

साउथ अफ्रीका में मिली हार से नाराज शास्त्री ने बीसीसीआई को ठहराया जिम्मेदार

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कोच रवि शास्त्री ने तैयारी के लिए पर्याप्त वक्त ना मिलने की बात कहते हुए बीसीसीआई की प्लानिंग को कसूरवार ठहराया है. शास्त्री का कहना है कि साउथ अफ्रीका के इस कठिन दौरे से पहले खिलाड़ियों को इसके लिए  खुद को तैयार करने लिए वक्त ही नहीं मिल सका जिसके चलते सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है.

साउथ अफ्रीका में मिली हार से नाराज शास्त्री ने बीसीसीआई को ठहराया जिम्मेदार

समाचार पत्र द टेलीग्राफ की खबर के मुताबित साउथ के पूर्व कप्तान अली बशर को दिए एक इंटरव्यू में शास्त्री ने यह बात कबूली है कि भारत को टेस्ट सीरीज से पहले कम से  कम दो या तीन प्रैक्टिस मैच खेलने चाहिए थे. हालांकि भारत को पांच जनवरी से शुरू हुए केपटाउन टेस्ट से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उसे कैंसिल करके नेट प्रैक्टिस करना ही मुफीद समझा था.

यही नहीं शास्त्री ने इस दौरे पर रवाना होने से पहले 24 दिसंबर तक श्रीलंका के साथ तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज को भी टीम की तैयारियों के लिए गैरजरूरी करार दिया है. शास्त्री के इस बयान से बीसीसीआई की रणनीति पर सवाल खड़े हो गए हैं. यह साफ है कि इतने कठिन दौरे से पहले टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ घर पर सीरीज खेलने में बिजी रखने की योजना पूरी तरह से नाकाम रही है. देखना होगा कि क्या बीसीसीआई अपनी इस गलती से कोई सबक लेती है या नहीं.

Related Articles

Back to top button