स्पोर्ट्स

सातवीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता

पहले दिन पटियाला बिहार और पांडुचेरी की शानदार जीत

भोपाल(एजेंसी)। राजधानी मे आज सातवीं जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप प्रारंभ हुई। इसके तहत बी डिवीजन में बालक वर्ग के मुकाबले खेले गए। ऐशबाग स्टेडियम पर तीन और मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर पांच इस प्रकार कुल 8 मैच खेले गए। हाकी बिहार ने अंडमान निकोबार को 26-0 से हाकी पटियाला ने त्रिपुरा हाकी को 18-0 और पांडुचेरी ने गोवा को 15-1 परास्त कर एकतरफा जीत दर्ज की।

 

प्रतियोगिता के तहत मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर पहला मैच हाकी बिहार और हॉकी अंडमान निकोबार के मध्य खेला गया जिसमें बिहार ने 26-0 से अंडमान निकोबार को हराकर एकतरफा जीत दर्ज की। हाकी पटियाला और त्रिपुरा हाकी के मध्य खेले गए दूसरे मैच में पटियाला ने भी एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 18-0 से त्रिपुरा को परास्त किया। तीसरे मैच में सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने 12-2 से तेलंगाना हॉकी को शिकस्त दी। आसाम हाकी और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ गुजरात के बीच खेला गया मैच दो दो से बराबरी पर रहा।

आज के पांचवें और अंतिम मैच में पंजाब सिंध बैंक ने हॉकी गुजरात को 19- 0 से परास्त कर एकतरफा जीत दर्ज कराई। इसी तरह एशबाग स्टेडियम पर खेले गए पहले मैच में हॉकी मिजोरम में 2-0 से केरला हाकी को हराया। दूसरा मैच दादरा नागर हवेली और हॉकी मध्य भारत के बीच होना था, किंतु दादरा नागर हवेली की टीम नहीं आने से यह मैच नहीं हुआ। पांडुचेरी और गोवा हॉकी के मध्य खेले गये मैच मैं पांडुचेरी ने 15 -1 से गोवा को हराया। शाम को खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में बेंगलुरु ने नामधारी इलेवन को 3-2 से शिकस्त दी। प्रारंभ में उपसंचालक पी एस बुंदेला ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।

आज के मैच प्रतियोगिता के अंतर्गत 15 अप्रैल को एशबाग स्टेडियम पर प्रात: 7:30 बजे हाकी मध्य प्रदेश विरुद्ध हाकी अंडमान निकोबार, 9:00 बजे जम्मू-कश्मीर विरुद्ध त्रिपुरा हाकी, 10:30 बजे विदर्भ हॉकी एसोसिएशन विरुद्ध सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, 3:00 बजे आसाम हाकी विरुद्ध पंजाब एवं सिंध बैंक तथा सायं 4:30 बजे हाकी गुजरात विरुद्ध स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ गुजरात अकादमी के बीच मैच खेले जाएंगे इसी तरह ध्यानचंद स्टेडियम पर प्रात: 7:30 बजे से राजस्थान विरुद्ध केरल, 9:00 बजे आंध्र प्रदेश विरुद्ध मध्यभारत , दोपहर 3:00 बजे उत्तराखंड विरुद्ध गोवा और शाम 4:30 बजे से हाकी कुर्ग विरुद्ध नामधारी इलेवन के बीच मैच खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button