अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

साथ में लंच करने के लिए लगी 23 करोड़ की बोली

warren buffettएजेंसी/ अरबपति वॉरेन बफेट ने सैन फ्रांसिस्को के बेघर लोगों की मदद के लिए धन जुटाने के लिए एक बार फिर से अपने साथ लंच की दावत नीलामी की है। इस बार बफेट के साथ लंच के लिए सबसे बड़ी बोली 34 लाख डॉलर (लगभग 23 करोड़ रुपए) की लगी है।

कल एक व्यक्ति ने रेकॉर्ड 34,56,789 डॉलर की बोली लगाई। बोली लगाने वाले व्यक्ति ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त रखी है। गौरतलब है कि 2012 में इस विजेता ने चैरिटी के लिए ईबे पर बेची जाने वाली किसी वस्तु के लिए रेकॉर्ड 34,56,789 डॉलर का भी भुगतान किया था। ईबे पर ऑक्शन प्रोसेस पिछले रविवार को शुरू हुई और कल रात पूरी हुई।

पिछले आठ विजेताओं में से छह ने बर्कशायर हैथवे समूह के प्रमुख और मशहूर निवेशक, बफेट के साथ भोजन करने के लिए 20 लाख डॉलर से अधिक का भुगतान किया है। बफेट ने ग्लाइड फाउंडेशन के लिए दो करोड़ डॉलर से अधिक राशि जुटाई है। बफेट, ग्लाइड फाउंडेशन के गरीब और बेघर लोगों को भोजन, स्वास्थ्य सेवा, रोजगार प्रशिक्षण, पुनर्वास और आवास आदि मुहैया कराने के काम के प्रशंसक हैं। उन्होंने इस ऑक्शन से पहले कहा था, मुझे ऐसी किसी पहल का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है जिससे सीधे तौर पर कई लोगों को मदद मिलती है। बफेट के साथ लंच के लिए लगी ‘इतनी’ बड़ी बोली|

Related Articles

Back to top button