स्पोर्ट्स

सानिया मिर्जा: मेरे साथ भी लिंग भेदभाव हुआ है

नई दिल्ली: अपने बयान बाजियो की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मीडिया से कहा कि लिंग भेदभाव एक अपवाद है, और इस भेदभाव से खेल भी नहीं बच सका है. इतना ही नही सानिया ने यह भी कहा कि यह भेदभाव विश्व में हर जगह है. 

ये भी पढ़ें: जीएसटी के बाद बढ़ सकती है हेल्थकेयर लागत: अपोलो हास्पीटल्स

सानिया मिर्जा: मेरे साथ भी लिंग भेदभाव हुआ है वही उसके बाद सानिया ने कहा कि, जब मैं 2015 में विंबलडन जीतकर भारत लौटी थी, तो मुझसे मां बनने की योजना के बारे में पूछा गया था, विश्व चैम्पियन होने के बावजूद भी मेरे जीवन को पूरा नहीं माना गया. यह मेरे लिए लिंग भेदभाव की चरण सीमा थी, सानिया ने आगे कहा, मेरे परिजनों ने मुझे कभी नहीं कहा कि मैं किसी चीज को करने में सक्षम नहीं, क्योंकि मैं एक लड़की हूं. मैं अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकती. 

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

बता दे आपको सानिया और उनके पिता इमान मिर्जा ने एक वीडियो के माध्यम से लिंग भेदभाव को दूर करने की कोशिश कर रहे है. यह वीडियो च्पोपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और जाने माने निर्देशक फरहान अख्तर की पहल एमएआरडी (मेन अगेंस्ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन) की ओर से संयुक्त रूप से किया गया प्रयास है. इस अभियान के तहत महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाली हिंसा को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button