उत्तराखंड

‘सावधान इंडिया’ से देश को अलर्ट कर रही दून की नन्ही तुलिका

tulika-5663b4712368b_exlstलाइफ ओके पर प्रसिद्ध सीरियल सावधान इंडियन में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की तुलिका देश को अपराध से अलर्ट करती नजर आई।

मात्र आठ वर्ष की तुलिका ने मासूमियत और शानदार अभिनय के बल पर सावधान इंडियन में मुख्य किरदार के लिए अपनी जगह बनाई। शनिवार रात दस बजे सावधान इंडियन में एपिसोड ‘लालच’ शो प्रसारित हुआ।

मोतीपुर प्रेमनगर निवासी तुलिका की माता सुनिता मोहन ने बताया कि इस एपिसोड की पूरी शूटिंग मालदेवता में हुई है। टाइम्स वर्ल्ड स्कूल इंदिरा नगर में कक्षा तीन की छात्रा तुलिका मूल रूप से उत्तरकाशी के मौंडा गांव, मोरी ब्लॉक से है।

तुलिका की माता यूपीसीएल में कार्यरत हैं। जबकि पिता मोहन चौहान टिहरी जिले के एक स्कूल में पढ़ाते है। उन्होंने बताया कि केवल तीन साल की उम्र में तुलिका गढ़वाली फिल्म कमली में काम कर चुकी है।

निदेशक अनुज जोशी ने उस दौरान तुलिका की एक्टिंग की बेहद प्रशंसा की थी। तुलिका की मां ने बताया कि उत्तराखंड के थियेटर आर्टिस्ट अभिषेक मंदोला को उत्तराखंड के किसी बाल कलाकार को इस एपिसोड के लिए तलाशने को कहा गया था और उनकी नजर में तुलिका पहले से ही थी।

उन्होंने तुलिका का नाम प्रोड्यूसर सुपवित्रा बाबुल के सामने रखा। उन्होंने तुलिका के वीडियो देखने के बाद तुरंत लीड रोल के लिए हामी भर दी। 24 से 27 अक्तूबर तक शूटिंग चली। तुलिका ने बताया कि उन्हें शूटिंग के दौरान बहुत मजा आया।

 

Related Articles

Back to top button