राजनीतिराष्ट्रीय

सिवनी में पथराव, आगजनी के बाद लाठीचार्ज, धारा 144 लागू

मंmodi-shivraj2डला. मध्य प्रदेश सिवनी में दो पक्षों में पथराव और आगजनी के बाद हालात बेकाबू हो गए. उपद्रवग्रस्त इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. आसपास के चार जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल को सिवनी भेजा गया.

जानकारी के मुताबिक, बरघाट से आठ किलोमीटर दूर साल्हेचीचबंद गांव में शनिवार देर रात को दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ. इस पथराव के कुछ ही देर के बाद एक पक्ष के सैकड़ों लोगों ने कोतवाली और बस स्टैंड इलाके में तोड़फोड़ शुरू कर दी. हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि उपद्रवियों ने कई दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया है. पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है, जबकि कुछ जगहों पर धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए है.

उपद्रवियों पर काबू रखने के लिए मंडला, छिंदवाड़ा और बालाघाट से अतिरिक्त पुलिस बल को सिवनी भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि 20 नवंबर को बरघाट थाना के साल्हेचीचबंद गांव में एक युवती पर पत्थर फेंकने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. इस विवाद में पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. आरोप है कि शनिवार को जमानत पर छूटने के बाद तीनों ने पथराव कर दिया.

हालात पर काबू पाने के बाद पुलिस ने उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू कर दी है. पुलिस ने अब तक दर्जनों लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Related Articles

Back to top button