फीचर्डराजनीति

सीजफायर उल्लंघन पर BSF को पूरी ताकत झोंकने का आदेश

rajnath-singh_1469262284भारतीय सेना की ओर से पीओके में आतंकियों के ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक के एक दिन बाद गृहमंत्रालय ने आतंकियों के बदले की कार्रवाई को नाकाम करने के लिए देशभर में हाई लेवल चौकसी बरतने का आदेश दिया। मंत्रालय ने इस संबंध में राष्ट्रीय स्तर पर एडवायजरी जारी की है। सरकार ने इसके साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन होने पर पूरी ताकत का इस्तेमाल करने को कहा है। 

इस बीच जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर के पल्लनवाला में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन हुआ है। सीमा पर शनिवार को तड़के 4 बजे से फायरिंग चल रही है। 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने इस आशय की खबर प्रकाशित की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अगले 10-15 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं। अक्टूबर के आखिर तक हाई लेवल की चौकसी जरूरी है। त्यौहारी समय होने के कारण यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। सीमा से लगे राज्यों जैसे गुजरात, राजस्थान और पंजाब के साथ मेट्रो में भी एडवायजरी के जरिए चौकसी बरतने को कहा गया है। तटीय सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है।’

अधिकारी ने कहा कि उड़ी हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की ओर से जवाबी हमले की आशंका है। उन्होंने कहा कि हमारे आकलन के मुताबिक इस साल 85 से 90 आतंकियों ने घुसपैठ की है। यह एक बड़ी चुनौती है।

Related Articles

Back to top button