फीचर्डराष्ट्रीय

सीनियर आईपीएस अफसर राधाकृष्ण को मिली मोदी की सुरक्षा की बागडोर –

img_20160924040932-1नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा इंतजाम की निगरानी का जिम्मा सीनियर आईपीएस अफसर राधाकृष्ण किनी को मिला है।

द अपॉइंटमेंट्स कमिटी ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने बिहार कैडर के 1981 बैच के आईपीएस किनी की नियुक्ति पर मुहर लगा दी है। उन्हें कैबिनेट सचिवालय में सेक्रटरी (सिक्यॉरिटी) का पद दिया गया है।
डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग की ओर से जारी आदेश में किनी की नियुक्ति की जानकारी दी गई है। वे फिलहाल नैशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो में बतौर डायरेक्टर जनरल काम कर रहे हैं। नए पद पर किनी का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक होगा। वे अपने बैच के साथी मलय कुमार सिन्हा से चार्ज लेंगे, जो शुक्रवार को रिटायर होंगे।
सेक्रटरी (सिक्यॉरिटी) स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का प्रशासनिक प्रमुख होता है। उसकी जिम्मेदारी पीएम, पूर्व पीएम और उनके परिवार के सदस्यों के भारत और विदेश में रहने के दौरान उनके सुरक्षा इंतजाम पर करीब से नजर रखना है। राज्य सरकार और केंद्रीय पुलिस बलों की ओर से जैमरों की खरीद से जुड़े नीतियों के मामले में वह नोडल अथॉरिटी होता है। एसपीजी के ऑपरेशंस से जुड़े सभी प्रस्ताव को मंजूरी सेक्रटरी (सिक्यॉरिटी) ही देता है।
 

 

Related Articles

Back to top button