अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया में ऑस्ट्रेलिया ने किया पहला हवाई हमला

austदस्तक टाइम्स/एजेंसी

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई लड़ाकू जेट विमानों ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ पहला हवाई हमला किया और एक बख्तरबंद वाहन को नष्ट कर दिया। रक्षा मंत्री केविन एंड्रयूज ने कहा, मैं सुबह पुष्टि कर सकता हूं कि ऑस्ट्रेलियन एयर टास्क ग्रुप ने पूर्वी सीरिया के हवाई क्षेत्र में अपने पहले सफल मिशन को अंजाम दिया है ।
उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के लड़ाकू विमान ने मिसाइल दागकर डाएश के एक बख्तरबंद वाहन को नष्ट कर दिया । अरबी में इस्लामिक स्टेट समूह को डाएश के नाम से जाना जाता है । एंड्रयूज ने कहा, यह न केवल उत्तरी इराक में बल्कि पूर्वी सीरिया में डाएश बलों को कमजोर करने और उन्हें नष्ट करने के लिए उनके खिलाफ लड़ाई का तार्किक विस्तार है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के जंगी विमानों को अभियान के दौरान दुश्मन के निशाने का कभी कोई जोखिम नहीं रहा और असैन्य नागरिकों की मौत रोकने के लिए कड़ा नियंत्रण रखा गया ।
ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने उनके हवाले से कहा, यह इतनी उंचाई से किया गया कि ऑस्ट्रेलियाई विमान सुरक्षित रहा। उन्होंने कहा, सीरिया और इराक के उपर उड़ानें भरी जा रही हैं । हमारे अधिकतर अभियान अब भी इराक के उपर हैं और हम नियमित आधार पर इन्हें अंजाम दे रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button