अन्तर्राष्ट्रीय

सुरक्षा में लगी सेंध, जेल तोड़ फरार हुए 100 खूंखार कैदी, तलाश जारी

पश्चिमी अफ्रीका की एक जेल से लगभग 100 कैदी एक साथ फरार हो गए हैं। रविवार को पश्चिमी अफ्रीका की केंद्रीय आइवरी कोस्ट से सुरक्षा तोड़कर 100 कैदी भाग गए। काटिओला जेल के गेट कुछ देर के लिए खोल दिए गए थे, जिससे कैदी आस-पास काम कर सके। इस मौके का फायदा उठाकर 96 कैदी फरार हो गए। अफ्रीकी मीडिया के अनुसार, भागे हुए कैदियों में से 10 को पकड़ लिया गया है। बता दें कि इस महीने अफ्रीकी जेल की सुरक्षा में चूक का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले आबिदजान में 20 कैदी पुलिस अधिकारी के साथ बदसलूकी कर कोर्ट से भाग गए थे। 

सहवाग: इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है

सुरक्षा में लगी सेंध, जेल तोड़ फरार हुए 100 खूंखार कैदी, तलाश जारीवहीं एक अन्य मामले में कैदी ने एक पुलिस आधिकारी की हत्या कर दी व उसे हथियार लेकर फरार हो गया था। अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि जेल से भागे हुए कैदियों ने कोई हिंसा की है या नहीं। इस मामले पर किसी भी सरकारी अधिकारी का कोई बयान नहीं आया है। 

जानिए कितना ताकतवर है उत्तर कोरिया ने किया हाईड्रोजन बम का परीक्षण

इस साल सैन्य विद्रोहियों की कई घटनाओं के कारण आइवरी कोस्ट की शांति पर खतरा मंडराने लगा है। गौरतलब है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा कोको उत्पादक है, जो 2011 में गृह युद्ध का सामना कर चुका है और एक दशक की उथल-पुथल से उभर रहा है।

 

Related Articles

Back to top button