उत्तर प्रदेशराज्य

सुल्तानपुर में बोले अख‌िलेश, बजट में सपा की योजनाओं की नकल करेगी केंद्र सरकार

पार्टी और परिवार के सारे विवादों को सुलटाने के बाद चुनावी अभ‌ियान पर न‌िकले अख‌िलेश सुल्तानपुर पहुंच चुके हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद सबसे पहले उनकी चुनावी सभाएं सुल्तानपुर में हैं। 
अख‌िलेश ने कहा, सपा की कथनी और करनी में कोई भेद नहीं। अगर कोई यहां से जीतेगा तो साइकिल वाला जीतेगा। तापमान अभी से पार्टी के पक्ष में है। अख‌िलेश ने कहा क‌ि हमने जो भी वादे क‌िए थे सब पूरे क‌िए। अब बजट में केंद्र सरकार हमारी योजनाओं की नकल करेगी।
उन्होंने कहा, 2014 के चुनाव में लोगों ने ऐसी पार्टी को जिता दिया जो कहती थी कि अच्छे दिन आएंगे। मैं सुल्तानपुर के लोगों से पूछता हूं कि अच्छे दिन कहां हैं?


सीएम ने कहा क‌ि उन्होंने द‌िल्ली में झाड़ू पकड़वा दिया और कुछ लोगों को योगा करवा दिया। 

अख‌िलेश ने कहा, आने वाली सरकार में हम शत प्रतिशत लोगों को पेंशन देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा क‌ि आने वाले वक्त में स्मार्टफोन देंगे ताक‌ि लोग व्यवस्था से जुड़ सकें। किसानों के ल‌िए मंडी और नौजवानों के ल‌िए स्किल डेवलपमेंट कोर्स शुरू करेंगे। ये सबसे नौजवान प्रदेश और नौजवान देश है। 

बहुत संघर्ष क‌िया तब यहां तक पहुंचे

नौजवानों के भविष्य के बारे में कोई सोचता है तो वह सपा है। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को घी देंगे क्योंकि गरीब लोग घी बहुत समझदारी से खाते हैं। रोटी में कम घी लगाते हैं। 

सीएम ने कहा, 70 हजार लोगों की पुलिस की भर्ती को आसान किया। पुलिस से तकलीफ हुई तो आने वाले समय में पुलिस की शिकायत कर सकेंगे।

यूपी 100 में एक लाख लोगों ने फोन तो इसलिए किए कि वो देखना चाहते थे कि फोन उठता है कि नहीं उठता है। 

अख‌िलेश ने कहा, सारी लड़ाई लड़ी समाजवादी पार्टी ने। आपने अखबारों में बहुत कुछ पढ़ा होगा लेकिन जो संघर्ष हुआ वो आपके हित के लिए हुआ। ‌अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधा कि नोटबंदी से कई जानें तक गईं। ईमानदारी से कमाए हुए पैसे को कालाधन बता दिया।

कल लखीमपुर में करेंगे जनसभा

25 जनवरी को अख‌िलेश लखीमपुर खीरी में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 26 जनवरी के बाद उनका चुनाव अभियान और रफ्तार पकड़ेगा।मुख्यमंत्री अखिलेश  यादव ने सुल्तानपुर से अपने चुनाव अभियान का श्रीगणेश क‌िया। मुख्यमंत्री सुल्तानपुर में दो तथा लखीमपुर खीरी में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

इन जनसभाओं के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम का दावा है कि आने वाले समय में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक 26 जनवरी के बाद मुख्यमंत्री के चुनाव अभियान में तेजी आएगी। आगे के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button