अजब-गजबमनोरंजन

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने निजी जिंदगी के बारे में खोला एक ‘राज’

sonakshi-10 एजेंसी/ बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियां अपने निजी जिंदगी के राज किसी से शेयर नहीं करते हैं. अपनी पसर्नल लाइफ को वे अक्सर अपने फैंस और मीडिया की नजरों से छुपाकर ही रखना चाहते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कई अहम राज दुनिया के सामने आ ही जाते हैं. बॉलीवुड की ‘दबंग गर्ल’ सोनाक्षी सिन्हा की जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा ही राज अब सारी दुनिया के सामने आ गया है और ये राज उन्होंने खुद शेयर किया है. दरअसल, सोनाक्षी ने अपने एक खास प्राइवेट पार्ट को लेकर एक सीक्रेट सभी के साथ शेयर किया है. 

भारतीय समाज में महिलाएं प्राइवेट पार्ट या महिलाओं से जुड़ी कुछ खास बीमारियों के बारे में खुलकर बात करने से हिचकती हैं, जबकि यह उनके लिए और नई पीढ़ी के लिए काफी जरूरी होता है. भारतीय महिलाओं की इसी हिचकिचाहट को दूर करने के लिए बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों ने अपने प्राइवेट पार्ट और उससे जुड़ी बीमारियों के बारे में अपनी बेबाक राय रखी है. अभिनेत्रियों ने बकायदा इसके लिए एक अभियान चलाया है. इसी कड़ी में सोनाक्षी सिन्‍हा ने अपने ब्रेस्‍ट से जुड़ी कई जानकारियां साझा की हैं. सोनाक्षी ने अपनी ब्रेस्ट को एक नाम दिया है. sonakshi-8

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का एक वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इस वीडियो में अभिनेत्रियां अपने ब्रेस्ट के लिए अलग-अलग और मजेदार नाम देते हुए दिखाई दे रही हैं. बता दें कि ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता अभियान के तहत ‘एले इंडिया’ ने सोनाक्षी सिन्हा समेत फिल्म और फैशन जगत की कई हस्तियों के साथ मिलकर एक वीडियो बनाया है, लेकिन इस जागरूकता अभियान के लिए उन्होंने थोड़ा फनी अंदाज अपनाया है. हालांकि यह मुद्दा काफी संवेदनशील है.

दरअसल, इस वीडियो में सभी हस्तियां बताती नजर आ रही हैं कि वो अपने ब्रेस्ट को किस नाम से पुकारती हैं. इसी सिलसिले में सोनाक्षी बताती हैं कि वो इसके लिए ‘नॉकर्स’ शब्द का इस्तेमाल करती हैं. साथ ही कहती हैं, ‘आप भले ही ब्रेस्ट को किसी भी नाम से बुलाएं, लेकिन उनका पूरा ध्यान रखें.

sonakshi-5सोनाक्षी के अलावा और भी कई अभिनेत्रियां इस वीडियो का हिस्सा बनी हैं. गुल पनाग अपने ब्रेस्ट को ‘मैंगो’ कहना पसंद करती हैं. वहीं कई और लोगों अपने इस अंग के लिए सीता-गीता, समोसे जैसे नाम भी दिए हैं.

sonakshi-6वहीं, अपने ब्रेस्ट को डायना पेंटी ‘लॉरेल’ और ‘हार्डी’ कहना पसंद करती हैं. आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि इन हस्तियों में महिलाओं के साथ ही पुरुष भी शामिल हैं.

हमारे समाज में इस तरह के संवेदनशील मुद्दों पर बात करने से लोग कतराते हैं. महिलाएं भी ब्रेस्ट से जुड़ीं समस्याओं पर खुलकर नहीं बोलती हैं और ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो जाती हैं. ऐसे में यह पहल एक सराहनीय कदम माना जा सकता है. खास तौर से इस तरह के मुद्दों पर पुरुषों का भी सामने आना भी प्रोत्साहित करने वाला है.sonakshi-1-1

ब्रैस्ट कैंसर की जागरुकता के लिए एक यूट्यूब चैनल ने वीडियो बनाया है. इस वीडियो में उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा समेत कई सितारों से पूछा की वह ब्रेस्ट को और किस नाम से बुलाते हैं.

आपको बता दें किि भारत में कैंसर के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. खासतौर पर ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आ रही हैं. जरूरत है कि इस खतरनाक बीमारी के बारे में सभी को बताया जाए ताकि कोई इसकी चपेट में नहीं आए.

रील और रियल लाइफ दोनों में सोनाक्षी की कॉमिक टायमिंग के सभी दीवाने हैं. वह बिंदास है और किसी भी मसले पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं. इस वीडियो में सोनाक्षी सिन्हा समेत कई अभिनेत्रियां ब्रेस्ट कैंसर के बारे में अवेयरनेस फैलाने का काम बड़े ही चुलबुले तरीके से कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button