ज्ञान भंडार

‘स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का किया था वादा, लेकिन किसानों साथ हो रही गद्दारी’

bkn-9अखिल भारतीय किसान सभा का तीन दिवसीय राज्यस्तरीय सम्मलेन का मंगलवार को दूसरा दिन है. सम्मेलन में भारी संख्या में किसान जुटे हैं.

इस दौरान अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से ये निर्णय लिया गया है कि 24 नवम्बर को देश भर के किसान दिल्ली में जुटेंगे और संसद के सामने प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, केरल और बंगाल से किसानों के जत्थे निकलेंगे जो देशभर में घुमकर दिल्ली पहुंचेंगे.

खिल भारतीय किसान सभा का राज्यस्तरीय सम्मलेन बीकानेर में आयोजित. फोटो-(ईटीवी)

सम्मेलन में मंगलवार को बड़ी संख्या में सभा के प्रतिनिधियों और किसानों ने हिस्सा लिया. इस दौरान अखिल भारतीय सभा के राष्ट्रीय महामंत्री पूर्व सांसद हनान् मौला, पूर्व विधायक अमराराम और पवन दुग्गल सहित कई माकपा नेता मौजूद रहे.

पूर्व सांसद हनान् मौला ने कहा कि मोदी सरकार ने भी किसानों के साथ धोखा किया है. स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की बात कही थी पर अब किसानों के साथ गद्दारी हो रही है. किसानों को अपनी फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे हैं. पूरे देश में साढ़े तीन लाख किसानों ने आत्महत्या की है.

उन्होंने कहा कि फसलों की उत्पादन लागत बढ़ रही है ऐसे में किसानों की पीड़ा को आवाज देने और स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग को लेकर दिल्ली में किसान जुटेंगे.

Related Articles

Back to top button