टॉप न्यूज़राज्यस्पोर्ट्स

हरियाणा सरकार ने 32 खिलाड़ियों पर की धनवर्षा, 23 करोड़ रुपये की राशि व जॉब ऑफर लेटर सौंपा

टोक्यो ओलंपिक-2020 में देश का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के 32 खिलाड़ियों का प्रदेश सरकार की ओर से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 23 करोड़ रुपये के चेक और जॉब ऑफर देकर सम्मानित किया। राज्यस्तरीय सम्मान समारोह शुक्रवार को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। किन्हीं कारणों से जो खिलाड़ी समारोह में शामिल नहीं हो सके, उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग से समारोह की शोभा बढ़ाई।

सम्मान समारोह में बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से न केवल राज्य बल्कि देश को गर्व से सिर ऊंचा कर मुस्कुराने के कई क्षण दिए हैं। साथ ही सात पदक विजेताओं में हरियाणा के खाते चार यानि तीन व्यक्तिगत और टीम इवेंट में हॉकी में पदक हासिल कर वैश्विक मानचित्र पर फिर हरियाणा की योग्यता साबित की है। सम्मान समारोह में खिलाड़ियों के परिजन भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश पर सम्मान राशि खिलाड़ियों के खातों में जमा करवा दी गई है।

पदक विजेता: राज्यपाल ने व्यक्तिगत स्पर्धा में नीरज चोपड़ा, रवि दहिया और बजरंग पूनिया को क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने के लिए 6 करोड़ रुपये, 4 करोड़ रुपये और 2.5 करोड़ रुपये के चेक सौंपे। पुरुष हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों सुमित कुमार और सुरेंद्र कुमार को भी 2.5 करोड़ रुपये के चेक दिए। खिलाड़ियों को रियायती दरों पर एचएसवीपी के प्लॉट देने के साथ-साथ जॉब ऑफर लेटर भी सौंपा।

चौथा स्थान: दीपक पुनिया, उदिता, शर्मिला देवी, सविता पुनिया, रानी रामपाल, निशा, नेहा गोयल, नवनीत कौर, नवजोत कौर, मोनिका मलिक, पूजा रानी को चौथा स्थान पाने पर 50-50 लाख रुपये के चेक और जॉब ऑफर लेटर वितरित किया।

ओलंपिक में सहभागिता: सीमा विस्ला, सोनम मलिक, अंशु मलिक, विनेश फोगाट, यशस्विनी सिंह देसवाल, संजीव राजपूत, मनु भाकर, अभिषेक वर्मा, सुमित नागल, दीक्षा डागर, मनीष कौशिक, अमित पंघाल, विकास कृष्ण, सीमा पूनिया, संदीप कुमार, राहुल को ओलंपिक में भाग लेने पर 15-15 लाख रुपये के चेक और जॉब ऑफर लेटर दिया गया।

Related Articles

Back to top button