अद्धयात्म

हर रोज दिन के ये 90 मिनट माने जाते हैं बेहद अशुभ, इस वक्त कभी गलती से भी नहीं करने चाहिए शुभ काम

शास्त्रों में लिखा है कि हिन्दु घर्म में हर कार्य को करने के लिए एक शुभ दिन व शुभ समय चुना जाता है,इसीलिए पंडित भी किसी भी शुभ काम करने से पहले ग्रह नक्षत्र को देखकर फिर किसी भी कार्य को करने की सलाह देते हैं. जिससे परिणाम बहुत अच्छा निकलता है.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहुकाल चल रहा हो तो उस वक्त गलती से भी कोई शुभ कार्य नहीं कराना चाहिए.
 हर रोज दिन के ये 90 मिनट माने जाते हैं बेहद अशुभ, इस वक्त कभी गलती से भी नहीं करने चाहिए शुभ काम
शनि ग्रह के बाद अशुभ ग्रह राहू को माना जाता है, जिसकी छाया पड़ने से व्यक्ति का सफल होने की जगह औऱ भी बिगड़ जाता है. ज्योतिष के अनुसार हर दिन 90 मिनट में एक वक्त राहुकाल का वक्त आता है. जब राहु आता है तो उस वक्त कोई भी शुभ कार्य नहीं करने चाहिए. सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक आठवें भाग का स्वामी राहु होता हैं। लेकिन अब हम आपको बताते हैं ऐसा कौन कौन सा समय होता है जब राहुकाल का वास होता है.

सोमवार को राहुकाल का समय हैं-सुबह 07.30 से 9 बजे तक रहता हैं वहीं अगर मंगलार की बात की जाए ये दोपहर 03.00 से 04.30 बजे तक वास करता है. बहुवार की दिन 12.00से 01.30 बजे तक रहता हैं अब बारी आती है गुरूवार की तो इस दिन ये सुबह 10.30 से 3.00 बजे तक रहता हैं, शुक्रवार के दिन राहु सुबह 10.3. से 12.30 बजे तक रहता है.

शनिवार के दिन राहु के समय की बात करें तो शनिवार के दिन ये -सुबह 9.00 से 10.30 बजे तक आता है. अब बचा रविवार इस दिन राहु शाम के समय में 04.30 से 6.00 बजे तक का रहता हैं।

Related Articles

Back to top button