राजनीतिराष्ट्रीय

हाईवे प्रोजेक्ट के लिए मंत्री ने खाली कर दिया अपना बंगला

केरल में हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर बवाल चल रहा है. इस बीच एक कैबिनेट मंत्री ने अपना आलीशान बंगला इसीलिए खाली कर दिया ताकि हाईवे बने और प्रोजेक्ट में किसी तरह की रुकावट ना हो. मिली जानकारी के अनुसार, केरल के थोक्कुकुलम जंक्शन में नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण का काम चल रहा है. जिस इलाके से हाईवे गुजरना है उस जगह पीडब्ल्यूडी मंत्री जी. सुधाकरन का बंगला स्थित है.हाईवे प्रोजेक्ट के लिए मंत्री ने खाली कर दिया अपना बंगला

इस बंगले में बीते 35 वर्षों से वे रह रहे थे. जिसे उन्होंने हाईवे प्रोजेक्ट के लिए खाली कर दिया. मंत्री सुधाकरन का इस बारे में कहना है कि, ” मैं नहीं चाहता कि मेरे कारण सरकार के किसी भी प्रोजेक्ट में रुकावट आए. जब यह प्रोजेक्ट पास हुआ था तब ही मैंने फैसला कर लिया था कि अपना घर छोड़ दूंगा.”

सुधाकरन अब अपने परिवार के साथ परावूर गवर्नमेंट कॉलेज के पास एक अन्य घर में शिफ्ट हो रहे हैं. हाईवे प्रोजेक्ट के लिए जमीन देने के लिए उनकी कई विपक्षी नेताओं ने भी तारीफ की. बता दें कि केरल का रोड़ नेटवर्क बेहद खराब माना जाता रहा है. यहां 10 प्रतिशत नेशनल हाईवे 45 मीटर चौड़े हैं. जिस वजह से ट्रैफिक की समस्या अक्सर बन जाती है.

केरल के पडोसी राज्य तमिलनाडु की बात की जाए तो वहां की सड़कें केरल से बेहतर है. यहां चेन्नई से लेकर नागरकोल तक 700 किमी का सफर पूरा करने के लिए 10 से 12 घंटे लगते हैं. वहीं, केरल के कासरगोड से तिरुवनंतपुरम तक 600 किमी का सफर तय करने में 15 से 18 घंटे लगते हैं. सरकार यहां कुछ हाईवे प्रोजेक्ट बना रही है, लेकिन जमीन अधिग्रहण को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि हम पहले ही हाईवे के लिए जमीन दे चुके हैं ऐसे में 30 मीटर और जमीन हम नहीं देना चाहते हैं. 

Related Articles

Back to top button