स्पोर्ट्स

हार्दिक पंड्या ‘सुपरमैन’ बनकर पकड़ा गप्टिल का हैरान करने वाला ये कैच, देखें वीडियो

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भले ही बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में बैट से फ्लॉप रहे लेकिन फिर भी अपनी शानदार फील्डिंग से उन्होंने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. रोहित (80) और धवन (80) के दमदार अर्धशतकों की बदौलत भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 202 रन बनाए.

हार्दिक पंड्या 'सुपरमैन' बनकर पकड़ा गप्टिल का हैरान करने वाला ये कैच, देखें वीडियो

पंड्या ने ‘सुपरमैन’ बन पकड़ा बाउंड्री पर यादगार कैच

203 रन के बड़े लक्ष्य के जवाब में गप्टिल और मुनरो की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की लेकिन पंड्या ने बाउंड्री लाइन पर दौड़ लगाकर हवा में उछलते हुए मार्टिन गप्टिल का ऐसा लाजवाब कैच पकड़ा कि फैंस हैरान रह गए. गप्टिल के इस विकेट ने मैच पूरी तरह से भारत के पक्ष में मोड़ दिया.

न्यूजीलैंड पारी के दूसरे ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर गप्टिल ने आक्रामक शॉट खेला. लेकिन पंड्या ने बाउंड्री लाइन के करीब दौड़ लगाते हुए हवा में उछलते हुए गप्टिल एक बेहद शानदार कैच पकड़ा और 6 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया. गप्टिल बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 4 रन बनाकर ही पविलियन लौट गए और इस झटके से किवी टीम कभी उबर ही नहीं पाई. 

 
 
Saleem Khan @SaleemK90
 

Incredible #Hardikpandya future #Mohammadkaif

 

न सिर्फ फील्डिंग बल्कि गेंदबाजी में भी पंड्या ने कमाल दिखाया और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (28) को धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया. पंड्या को बैटिंग में प्रमोट करके तीसरे नंबर पर भेजा गया था लेकिन वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

भारत के 203 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड के लिए टॉम लेथम ने 39, विलियम्सन ने 28 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन की पारी खेली. भारत ने न्यूजीलैंड को 53 रन से हराकर टी20 में किवी टीम के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button