ज्ञान भंडार

हार्दिक पटेल ने समर्थकों से कहा, ‘आत्महत्या करने की बजाए पुलिस वालों का कत्ल करो’

hardik-1-55ebb220f3892_lगुजरात में पटेल समुदाय के  लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पटेल नेता हार्दिक पटेल ने एक विवादित और भड़काऊ भाषण दिया है। हार्दिक ने समर्थकों से कहा कि वे आत्महत्या करने की बजाए कुछ पुलिसवालों का कत्ल करें।हालांकि बाद में वे अपने बयान से पलट गए। हार्दिक के इस बयान के बाद पुलिस महानिदेशक पी सी ठाकुर ने इसे राष्ट्रविरोधी और समाजविरोधी बयान करार देते हुए इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जाता है कि आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की धमकी को लेकर आत्महत्या करने की घोषणा करने वाले सूरत निवासी युवक विपुल देसाई से मिलने गए हार्दिक ने शनिवार को उनसे कहा कि आत्महत्या करने की बजाय उन्हें कुछ पुलिस वालों को मार डालना चाहिए। हालांकि हार्दिक ने पहले इसे अपना निजी बयान बताया और बाद में इससे मुकरते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान ही नहीं दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो गए इसके वीडियो क्लिप को उन्होंने पटेल आंदोलन को तोडऩे की साजिश करार दिया।

तो वही दूसरी तरफ  डीजीपी ठाकुर ने कहा कि हार्दिक ने ऐसा राष्ट्रविरोधी और समाज विरोधी बयान देकर लक्ष्मण रेखा को लांघने का काम किया है।

उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का बेजा इस्तेमाल करार देते हुए कहा कि पूरे प्रकरण की जांच की जायेगी और इस मामले में कानूनसम्मत कार्रवाई होगी। उधर, पटेल आरक्षण आंदोलन से जुड़े सरदार पटेल ग्रुप के अध्यक्ष लालजी पटेल ने भी अपने आप को हार्दिक के इस बयान से अलग कर लिया।

  उन्होंने कहा कि गांधीवादी आंदोलन में हिंसा और हत्या का कोई स्थान नहीं है। लालजी पटेल ने ही पटेल समुदाय के लिए  ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की शुरुआत की थी।

 राज्य में पिछड़ी जातियों के संगठन ओबीसी एकता मंच के संयोजक अल्पेश ठाकूर ने कहा कि हार्दिक के ऐसे अराजक बयान से उनके बार बार के इस दावे की पुष्टि होती है कि यह युवक मानसिक संतुलन खो गया है और पूरे पाटीदार समाज को गलत रास्ते पर ले जाने की अराजक कोशिश कर रहा है।

 

Related Articles

Back to top button