राज्य

हिमाचली क्रिकेटर सुषमा वर्मा बनेंगी DSP, सीएम ने किया ऐलान

टीम इंडिया में खेलने वाली पहली हिमाचली क्रिकेटर सुषमा वर्मा को प्रदेश सरकार ने डीएसपी बनाने की घोषणा की है. बता दें कि भारतीय महिला टीम हाल ही में हुए महिला विश्वकप में रनरअप रही. इस टीम में हिमाचल के शिमला के सुन्नी की सुषमा वर्मा भी बतौर विकेटकीपर थी.
हिमाचली क्रिकेटर सुषमा वर्मा बनेंगी DSP, सीएम ने किया ऐलानमुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सुषमा वर्मा ने प्रदेश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया है. इसलिए प्रदेश सरकार उन्हें डीएसपी बनाएगी.
शिमला ग्रामीण विधानसभा के के गढेरी गांव की सुषमा वर्मा प्रदेश से पहली महिला खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम में स्थान बना पाई हैं.

इस विश्वकप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए अहम मुकाबले 33 रनों की अहम पारी खेली थी. हालांकि वह फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं.सुषमा के पिता भोपाल सिंह ने प्रदेश सरकार के सुषमा को डीएसपी बनाने की घोषणा पर सीएम का आभार जताया है.

24 साल की सुषमा का जन्म तीन नवम्बर 1992 को हुआ. दाएं हाथ की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा ने अब तक भारत की ओर से कुल 48 इंटरनेशनल मुकाबले खेलें हैं. इसमें एक टेस्ट, 28 वन-डे और 19 टी-ट्वेंटी शामिल हैं.

28 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्हें केवल 13 बार ही बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने कुल 64 रन बनाएं हैं. 24 नवंबर 2014 में उन्होंने बैंगलुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अपना डेब्यू किया था.

हालांकि, इससे पहले, 2013 में सुषमा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबला खेला था. अब तक खेले गए 48 इंटरनेशल मुकाबलों में सुषमा ने बतौर विकेटकीपर 30 कैच और 36 स्टंपिंग्स की हैं.

Related Articles

Back to top button