ज्ञान भंडार

हुमा कुरैशी ने बताया उनके और उमर खालिद के बीच है यह कनेक्शन

104274-huma-700दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली : अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपों का सामना कर रहे उमर खालिद को लेकर खुलासा किया है। अभिनेत्री ने कहा है कि उमर खालिद उनका जूनियर था और वह उसे फॉलो करती हैं।

हुमा ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि स्कूल में उमर खालिद उनका जूनियर था और देश सुने कि इस छात्र को क्या कहना है। इस ट्वीट में हुमा ने एक यूट्यूब लिंक भी साझा किया है जिसमे उमर खालिद का वो भाषण है जिसे उसने रविवार रात वापस आने के बाद जेएनयू में दिया था। 

गौरतलब है कि जेएनयू के छात्र उमर खालिद को देशद्रोह का आरोपी माना जा रहा है। 9 फरवरी को जेएनयू में अफजल गुरू फांसी के विरोध में हुए कार्यक्रम में लगे देशविरोधी नारों का उसे मास्टरमाइंड माना जा रहा है। लेकिन जिस दिन से इस मामला ने तूल पकड़ा तभी से उमर खालिद फरार था।

रविवार रात करीब आठ बजे उमर खालिद सहित देशद्रोह के आरोपी पांच फरार छात्र जेएनयू परिसर में दिखाई दिए। रविवार रात में जेएनयू परिसर में उमर ने एक भाषण दिया जिसमें उसने कहा, ‘मेरा नाम उमर खालिद है और मैं आतंकवादी नहीं हूं।’ देशद्रोह के आरोपी छात्र उमर और अनिर्बान ने अपनी सुरक्षा के लिए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपी छात्रों को अंतरिम राहत देने से इंकार करते हुए उन्हें दिल्ली पुलिस के सामने समर्पण करने को कहा है।

Related Articles

Back to top button