फीचर्डमनोरंजन

हेमा मालिनी से उम्र में सिर्फ 8 साल छोटे हैं सनी, 3 देओल हिट तो 2 फ्लॉप

सनी देओल और बॉबी देओल की फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’  8 सितंबर को रिलीज हो गई. सनी देओल अंतिम बार साल 2016 में आई फिल्म ‘घायल वन्स अगेन’ में दिखाई दिए थे और बॉबी साल 2013 में आई फिल्म ‘यमला पगला दीवाना 2’ में दिखे थे.

हेमा मालिनी से उम्र में सिर्फ 8 साल छोटे हैं सनी, 3 देओल हिट तो 2 फ्लॉपसनी और बॉबी एक्टर धर्मेंद्र के बेटे हैं. धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश के दो बेटे- सनी और बॉबी और दो बेटियां- विजेता और अजीता हैं.

जब धर्मेंद्र मुंबई आए तो हेमा मालिनी के साथ फिल्मों में काम करते-करते दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. 1979 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां ईशा और आहना है.

धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया. ऐसी चर्चा थी कि हेमा से शादी के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम कबूल कर लिया था.  इसके बाद प्रकाश कौर, हेमा मालिनी से नफरत करने लगीं और उन्होंने अपने चारों बच्चों को हेमा मालिनी और उनके बच्चों से दूर रहने के लिए कह दिया.

लड़कों को चुंबक की तरह अपनी ओर खींचती हैं ऐसी लडकियाँ !

अपने मां के कहने पर सनी और बॉबी ने हेमा मालिनी और ईशा-आहना से दूरियां बढ़ा लीं. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाई अपनी सौतेली बहनों से प्यार बहुत करते हैं लेकिन मां के खातिर उनसे दूर रहते हैं.

सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को हुआ था. वो अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी से सिर्फ 8 साल छोटे हैं. हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था.

देओल खानदान की बात करें तो धर्मेंद्र-, हेमा मालिनी और सनी देओल का करियर हिट रहा. लेकिन बॉबी, ईशा और आहना अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए.

बॉबी देओल फिल्मों में हिट नहीं हो पाने से डीजे बन गए. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा- ‘मैंने पिछले चार सालों से कुछ नहीं किया. शायद मैं अपीलिंग नहीं था या जैसा रोल मैं चाहता था वैसा मुझे मिल नहीं पाया. यह बहुत डिप्रेसिंग है’. कहा जाता है कि फिल्मों में नहीं चल पाने के कारण बॉबी शराब के आदी हो गए थे. इस समय उनकी पत्नी तान्या ने उन्हें इस लत से उबारा था.

साल 1996 में बॉबी ने तान्या से शादी की थी. बॉबी-तान्या की लव स्टोरी की शुरुआत एक रेस्टोरेंट से हुई थी. दोनों एक रेस्टोरेंट में बैठकर चाय पी रहे थे और वहीं बॉबी तान्या को अपना दिल दे बैठे. तान्या लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं. बॉबी और तान्या के दो बेटे आर्यमान और धरम हैं.

सनी देओल ने पूजा देओल से शादी की है. दोनों के दो बेटे करण और राजवीर हैं. करण फिल्म पल पल दिल के पास से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे. फिल्म को सनी देओल ही डायरेक्ट कर रहे हैं.

हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल ने साल 2001 में फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. पहली फिल्म की तरह ईशा का करियर भी फ्लॉप रहा. कहा जाता है कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में आए. वो अपनी चारों बेटियों को ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर रखना चाहते थे. लेकिन हेमा मालिनी, ईशा के फिल्मों में आने से खुश थीं और उनके सपोर्ट से ईशा ने बड़े पर्दे पर कदम रखा. हालांकि अपना करियर डूबता देख ईशा ने 29 जून 2012 को बिजनेसमैन भरत तखतानी से शादी कर ली. फिलहाल ईशा प्रेग्नेंट हैं और यह उनका पहला बच्चा होगा.

हेमा मालिनी की छोटी बहन अहाना देओल ट्रेन्ड ओडिशी डांसर हैं. उन्होंने फिल्ममेकिंग का कोर्स भी किया है. अहाना ने साल 2009 में आई फिल्म गुजारिश में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम भी किया है. अहाना  ने साल 2014 में वैभव वोहरा से शादी कर ली. उनका एक बेटा भी है.

बॉबी और सनी की बहनें विजेता और अजीता लाइमलाइट से हमेशा दूर रही हैं. उनकी ज्यादा तस्वीरें भी मीडिया में नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों बहनें कैलिफोर्निया में हैं.

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button