अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सऊदी अरब के शहजादे मंसूर बिन मोकरेन की हुई मौत

सऊदी अरब के असीर प्रांत के उप गवर्नर और पूर्व वली अहद (क्राउन प्रिंस) के बेटे शहजादे मंसूर बिन मोकरेन  की सोमवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई. शहजादे के साथ अन्य कई अधिकारियों को ले कर जा रहा यह हेलीकॉप्टर सऊदी अरब की यमन से लगने वाली दक्षिणी सीमा के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सऊदी अरब के शहजादे मंसूर बिन मोकरेन की हुई मौत

एजेंसी की खबर के मुताबिक, समाचार चैनल अल-इखबरिया ने शहजादे मंसूर बिन मोकरेन की मौत की घोषणा की है. अभी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे की वजह या हेलीकॉप्टर पर सवार अन्य अधिकारियों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

सत्ता पर मजबूत पकड़

दुर्घटना की खबर ऐसे समय में आई है जब सऊदी अरब ने प्रशासन के शीर्ष स्तर पर बड़ी फेरबदल की है. शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने सत्ता पर पकड़ मजबूत की है. दर्जनों शहजादों, मंत्रियों तथा करोड़पति उद्योगपतियों को गिरफ्तार किया गया है. 

शहजादे मोहम्मद बिन सलमान को पहले ही अघोषित शासक के तौर पर देखा जा रहा है,  सरकार में रक्षा से ले कर आर्थिक क्षेत्र तक को नियंत्रित कर रहा है. ऐसा लगता है कि वह अपने 81 वर्षीय पिता शाह सलमान से सत्ता हासिल करने से पहले अंदरूनी विद्रोह को समाप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते.

यमन द्वारा दागी गई मिसाइल को किया नष्ट

इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना से पहले रविवार को सऊदी अरब ने यमन द्वारा दागी गई मिसाइल को रियाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट नष्ट किया था.

Related Articles

Back to top button