अन्तर्राष्ट्रीय

हैकरों ने एफबीआई की वेबसाइट में लगाई सेंध

हैकरों के समूह ने अमेरिका की एफबीआई की वेबसाइट में सेंध लगाने का दावा किया है, साथ ही उन्होंने साइट की निजी जानकारी भी लीक करने की बात कही।

05_01_2017-hackers

मॉस्को, साइबरजिस्ट नामक हैकरों के समूह ने अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की वेबसाइट में सेंध लगाने का दावा किया। साथ ही, उन्होंने साइट की निजी जानकारी भी लीक करने की बात कही।

साइबरजिस्ट ने अन्य समूहों जैसे ही एक अन्य वेबसाइट पर यह सारी जानकारी साझा कर दी। इससे पहले, 2011 में भी साइबरजिस्ट ने एफबीआई की वेबसाइट हैक की थी। हालांकि एफबीआई ने इस दावे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। खुफिया अधिकारियों से मिलेंगे ट्रंप न्यूयॉर्क। निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को चुनाव में रूस की कथित हैकिंग को लेकर अमेरिका के शीषर्ष खुफिया अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।इनमें सीआईए के निदेशक जॉन ब्रेनन, एफबीआई प्रमुख जेम्स कोमे और नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर शामिल होंगे।वहीं, ट्रंप ने एक ट्वीट में विकिलीक्स संस्थापक जूलियन असांज की बात को दोहराया कि डेमोक्रेट नेशनल पार्टी ने सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती है। ट्रंप कई मौकों पर रूसी हैकिंग को लेकर ओबामा प्रशासन का विरोध कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button