उत्तर प्रदेश

हैदराबाद-मुंबई से करोड़ों का गोल्ड जब्त, टॉयलेट में छिपाया गया था सोना

हैदराबाद/मुंबई। भारत में सोने की तस्‍करी आम बात है। चोरी‍-छिपे लोग सोने की तस्‍करी करते हैं। इस बार फिर सोने की तस्करी के दो मामले हैदराबाद और मुंबई में सामने आए हैं। हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दो महिलाओं के पास से दो किलो सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं, वहीं दूसरे केस में मुंबई एयरपोर्ट से भी 70 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया है।

हैदराबाद-मुंबई से करोड़ों का गोल्ड जब्त, टॉयलेट में छिपाया गया था सोना

सोने की तस्करी को लेकर कस्‍टम विभाग सक्रिय

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को कस्टम विभाग ने दो महिलाओं को सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया। दोनों महिलाएं सऊदी अरब से सोना लेकर हैदराबाद आईं थीं। महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि यह सोना जेद्दाह एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति ने उन्हें दिया था।

यह सोना उन्हें हैदराबाद में किसी अन्य शख्स को देने के लिए कहा गया था। पुलिस आरोपी महिलाओं से पूछताछ कर रही है। दूसरा मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है, यहां कस्टम विभाग के अधिकारियों ने टॉयलेट के पास रखे डस्टबिन से सोने के आभूषण और करीब दो किलो सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

आठ किलो सोना बरामद

कस्टम विभाग के अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा को देखते हुए तस्करों ने इस सोने को कूड़ेदान में छुपा दिया होगा। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कस्टम अधिकारी तस्करों की तलाश कर रहे हैं। इससे पहले भी एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने फ्लाइट के टॉयलेट से 8 किलो सोना बरामद किया था।

Related Articles

Back to top button