उत्तर प्रदेशराज्य

होली की वजह से दिल्ली से लखनऊ के विमान का टिकट 16 हजार में बिका

देखते ही देखते दिल्ली से लखनऊ विमान का किराया ढाई से तीन हजार की जगह 16 हजार पहुंच गया चुका है।

लखनऊ। विमानों के आसमान छू रहे किराए ने होली पर यात्रियों की जेब ढीली कर दी है। इसकी वजह से कल दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग रही। इसके चलते विमान से बुकिंग कराने वाले यात्रियों की डिमांड बढ़ गई। देखते ही देखते दिल्ली से लखनऊ विमान का किराया ढाई से तीन हजार की जगह 16 हजार पहुंच गया। वहीं मुंबई से लखनऊ का किराया सात हजार से बढ़कर 19 हजार रुपये तक पहुंच गया। पटना और कोलकाता के किराए में भी तेजी देखी गई।

दोनों शहरों के विमानों का किराया दोगुना हो गया। चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर यात्रियों का हुजूम उमड़ पड़ा। लखनऊ से रवाना होने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस, गोरखपुर इंटरसिटी, झांसी इंटरसिटी और आगरा इंटरसिटी की सेकेंड सीटिंग क्लास में भी लंबी वेटिंग हो गई। लखनऊ से मथुरा होली मनाने जाने वाले यात्रियों की परेशानी उस समय बढ़ गई जब ट्रेन 13239 पटना-कोटा एक्सप्रेस अचानक निरस्त हो गई।

इस ट्रेन से जाने के लिए सीतापुर से 12 यात्रियों का समूह लखनऊ पहुंचा तो निरस्तीकरण की सूचना मिलने पर वह निराश हो गए। इसी तरह लंबी दूरी की ट्रेनों की लेट लतीफी ने भी यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दीं। पूरबिया एक्सप्रेस सात घंटा देर से आई जबकि सद्भावना एक्सप्रेस 12 घंटा लेट हो गई। सहारनपुर पैसेंजर पांच घंटा, इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस पांच घंटा, शहीद एक्सप्रेस आठ घंटा और डुप्लीकेट पंजाब मेल सात घंटा की देरी से आई।

इन ट्रेनों के यात्री चारबाग स्टेशन पर इंतजार करते रहे। उधर त्रिवेणी एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या इतनी अधिक उमड़ी कि स्लीपर बोगी में पैर रखने तक की जगह नहीं बची। आरक्षण केंद्र के काउंटर शुक्रवार को खाली रहे जबकि जनरल टिकट काउंटरों पर यात्रियों की लंबी लाइन लग गई। रेलकर्मियों की छुट्टी निरस्त: रेलवे ने होली को देखते हुए रेल आरक्षण केंद्र, बुकिंग काउंटर और रेलवे इंक्वायरी काउंटर पर तैनात कर्मचारियों की छुट्टी 17 मार्च तक निरस्त कर दी गई है। यह कर्मचारी अब होली पर भी स्टेशन पर तैनात रहेंगे ताकि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो।

Related Articles

Back to top button