मनोरंजन

होली पर इन 2 फिल्मों की भिड़ंत, कौन मारेगा बाजी?

इस होली पर गुरुवार को 2 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही हैं. पहली फिल्म है सुपरस्टार अक्षय कुमार की केसरी, और दूसरी फिल्म है अभिमन्यु दासानी की मर्द को दर्द नहीं होता. अक्षय कुमार के साथ जहां फीमेल लीड रोल में परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी वहीं मर्द को दर्द नहीं होता में अभिमन्यु के साथ होंगी राधिका मदान. दोनों ही फिल्में अलग जॉनर की हैं और इन्हें होली पर एक साथ रिलीज किया जा रहा है. इस बात की संभावनाएं कम हैं कि दोनों एक दूसरे के बिजनेस को प्रभावित करेंगी लेकिन फिर भी अगर फायदे नुकसान की बात करें तो मर्द को दर्द नहीं होता को केसरी के साथ रिलीज का नुकसान झेलना पड़ सकता है.

केसरी बड़ी स्टारकास्ट और बड़े बजट वाली फिल्म है जिसकी भरपूर मार्केटिंग और प्रमोशन किया गया है. इसके विपरीत मर्द को दर्द नहीं होता में न तो कोई बड़ी स्टारकास्ट है और न ही इसका इतना ज्यादा बज है. ये बात ठीक है कि होली के मौके पर फिल्म को ज्यादा लंबा वीकेंड मिलेगा और फिल्म के चलने की संभावना ज्यादा होगी. लेकिन हकीकत यह भी है कि ऐसे मौके पर दर्शक बड़ी स्टार कास्ट वाली फिल्म की ओर रुख करते ज्यादा देखे जाते हैं.

केसरी एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जिसमें सारागढ़ी के बैटल की कहानी बयां की गई है. उधर मर्द को दर्द नहीं होता एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है जिसके जरिए अभिमन्यु बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं. फिल्म केसरी के फर्स्ट डे कलेक्शन की बात करें तो एक्पर्ट्स का अनुमान है कि केसरी पहले ही दिन में 20 करोड़ रुपये की कमाई से खाता खोलेगी. ऐसे में अभिमन्यु की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या खेल कर पाएगी यह कहना मुश्किल होगा.

हालांकि यह भी एक तथ्य है कि यदि कंटेंट दमदार हो तो कम बजट और नई स्टार कास्ट वाली फिल्में भी धीरे-धीरे मार्केट में वापसी कर लेती हैं. देखना यह होगा कि क्या अभिमन्यु की फिल्म वह माउथ पब्लिसिटी पैदा कर पाती है जिसकी इसे जरूरत है. सोमवार को फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसे देखने के लिए सुमित व्यास, सिद्धार्थ मल्होत्रा और फातिमा सना शेख जैसे सितारे पहुंचे.

Related Articles

Back to top button