उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीय

ख़ास रहेगा CM अखिलेश का कानपुर दौरा, एक ही दिन 10 अरब के प्रोजेक्ट्स की कर सकते हैं शुरुआत

akhilesh-yadav-560539724bc7e_lउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 12 जनवरी को कानपुर में दस अरब रूपए से भी ज़्यादा की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन सतर्क है और स्वागत की तैयारियां ज़ोरों से चल रही हैं। 
 
एक ही दिन में धरातल पर आने वाले ‘बेशकीमती’ प्रोजेक्ट्स में सबसे ज़्यादा कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) की ओर से कराए गए विकास कार्य शामिल हैं।  
सूत्रों के अनुसार विकास नगर बस अड्डा, शताब्दी नगर में स्टेडियम, शताब्दी नगर में फेज तीन में बन रहे फ्लैट्स, नवीन मार्केट का सौंदर्यीकरण, साइकिल ट्रैक, विश्व बैंक की मदद से बर्रा में दो जगह सीवर लाइन, आरटीओ मार्ग का निर्माण, साइकिल मार्केट, मेडिकल कालेज का जीर्णोद्वार, बैराज को जाने वाला नया मार्ग और फूल बाग में गांधी भवन समेत कई प्रोजेक्ट्स का मुख्यमंत्री अखिलेश विधिवत लोकार्पण या शिलान्यास कर सकते हैं। 
 
दरअसल, 12 जनवरी को अखिलेश यादव कानपुर शहर में पहुंचने वाली ‘आशा यात्रा’ के स्वागत करने पहुंचेंगे। यह यात्रा मानव एकता मिशन की ओर से संचालित की जा रही है और इसका नेतृत्व अध्यात्मिक गुरु श्री एम कर रहे हैं। इस दौरे के दौरान ही शहर के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को सीएम के हाथों शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है।  

Related Articles

Back to top button