अजब-गजबमनोरंजन

deepika-padukone-breaks-dow-12_20161012_112413_12_10_2016रविवार को मानसिक विकारों को लेकर जागरूकता फैलाने के एक कार्यक्रम में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपने कुछ अनुभव शेयर किए। इस दौरान वह काफी भावुक हो गई। दीपिका की आंखों से आंसू झलक पड़े। यहां दीपिका ने बताया कि वह खुद इस बीमारी से ग्रस्त रही हैं।

दीपिका ने कहा कि मानसिक बीमारी से जुड़ा सामाजिक कलंक इस बीमारी पर समाज के ध्यान ना देने का मुख्य कारण है। लेकिन जिस दिन हम साथ मिलकर इससे पार पा लेंगे और जागरूकता फैलाएंगे, उस दिन हमें इस पर जीत मिल जाएगी।

दीपिका ने बताया कि वह खुद डिप्रेशन से ग्रस्त रही हैं। उनकी इस बीमारी ने उन्हें इतनी तकलीफ दी है कि इसका जिक्र करते हुए वे अचानक रो पड़ी। हालांकि दीपिका ने हार कर टूटने के बजाए इस बीमारी का डट कर सामना किया और अपने जैसे हजारों ऐसे लोगों को मानसिक यंत्रणा से बचाने के लिए ठोस कदम भी उठाया।

दीपिका विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर मानसिक विकारों को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत के मौके पर बात कर रही थीं।

दीपिका ने कहा, ‘यह समझना जरूरी है कि हम जिस तरह के समाज में रहते हैं, हम बहुत प्रतिस्पर्धी बन गए हैं। इसमें पूरी तरह घुस गए हैं जो कि एक अच्छी बात है, लेकिन मैं यह भी सोचती हूं कि हम अपने आसपास के लोगों को लेकर कम संवेदनशील हो गए हैं। किसी को भी ऐसा नहीं लगना चाहिए कि वह समाज का हिस्सा नहीं है।’

दीपिका इन दिनों अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जैंडर केज’ को लेकर उत्साहित हैं। इधर वह जल्द ही संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू करेंगी। इसमें वह लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म में शाहिद कपूर और रणवीर सिंह भी महत्वपूर्ण किरदारों में नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button