स्पोर्ट्स

2021 टी-20 विश्वकप की होगी सफल मेजबानी, ऐसी है बीसीसीआई की तैयारी

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में आईपीएल के 13वें सत्र के बीसीसीआई ने सफल मेजबानी की. इसके बाद आईसीसी और बीसीसीआई ने भारत में होने वाले 2021 टी-20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने विश्व कप ट्राफी के साथ ये काउंटडाउन शुरू किया है.

टी-20 विश्व कप का ये सातवां सत्र है जिसकी मेजबानी भारत पांच वर्ष बाद कर रहा है. अगले वर्ष होने वाले इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही पापुआ न्यू गिनी की टीम सहित 16 टीमें भाग लेंगी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार हम आईसीसी के साथ मिलकर इस लीग को शानदार बनाने की कोशिशों में जुटे हैं, ताकी महामारी के बाद हो रहे पहले वैश्विक क्रिकेट की मेजबानी में दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स एक साथ दिख सके.

हमारा ध्यान एक सुरक्षित मेजबानी पर है, जिसका विश्व भर के फैन्स लुत्फ़ उठा सकते हैं.उन्होंने बोला कि आईसीसी लीग में बतौर प्लेयर भाग लेने के बाद अब बतौर प्रशासक इसके सफल मेजबानी की हर सफल कोशिश करूंगा. गांगुली के अनुसार भारत ने कई वैश्विक टूर्नामेंटों की सफल मेजबानी की है, जिसमें 1987 क्रिकेट विश्वकप भी है. इसके साथ अब भारत के लिए टी-20 विश्वकप की मेजबानी करना हमारे लिए गर्व की बात है. भारत ने 2016 में टी-20 विश्वकप का आयोजन किया था.

बीसीसीआई सचिव जय शाह के अनुसार बीसीसीआई इस लीग में हर किसी के हेल्थ और सुरक्षा को ध्यान रखेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जब कई सारे प्रतिबंध हैं तो बीसीसीआई इन हालातों में खुद को ढालने और उसके अनुरूप कार्य करने में भरोसा करता है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी के अनुसार दीवाली का त्योहार आने में दो दिन बचे हैं और भारत में टूर्नामेंट की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं.

बताते चले कि टी-20 विश्वकप- 2021 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, ओमान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम हिस्सा लेगी.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button