स्पोर्ट्स

विराट कोहली से भी ज्‍यादा अमीर हैं रोहित शर्मा, एक वर्ष की है इतने करोड़ कमाई

बॉलीवुड के सितारों की तरह अब क्रिकेटर्स की लाइफ स्‍टाइल भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं तभी तो लोग अब उनके बारे में छोटी से छोटी जानकारी भी प्राप्‍त करना चाहते हैं और यही कारण है की आए दिन सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही मशहूर क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही चर्चा में रहते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं रोहित शर्मा कि जो की कप्तानी में भारत दायरे के अंतर्गत होने वाली तीनो सीरीज़ में इंडियन टीम को जीत हासिल हुई।

जी हां ये तो आप सभी जानते ही होंगे की रोहित शर्मा इंटरनेशल लेवल के भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है। इनका जन्म नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था। रोहित मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। रोहित टेस्ट क्रिकेट, वनडे और ट्वेन्टी-ट्वेन्टी के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते है इसके अतिरिक्त मुम्बई इंडियन्स टीम के कप्तान भी है। वर्तमान में वे भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान भी है। रोहित शर्मा आज भारतीय क्रिकेट टीम में जिस मुकाम पर है वह उन्होंने अपनी मेहनत से प्राप्त किया हैं। रोहित शर्मा दाएँ हाथ के बल्लेबाज और दाएँ हाथ से ऑफ़ ब्रेक गेंदबाज हैं।

इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें की 30 साल के रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। रोहित शर्मा ने अपने लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत मार्च 2005 में वेस्ट जॉन की तरफ से खेलते हुए सेंट्रल जॉन के खिलाफ देवधर ट्रॉफी में ग्वालियर में की थी। इसके बाद उसी प्रतियोगिता के एक मैच में रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की और महज 123 गेंदों पर जबरदस्त 142 रन बनाए यह मैच नार्थ जॉन के खिलाफ उदयपुर में खेला गया था। वहीं ये बात भी सच है की रोहित शर्मा जितना ही अपने खेल और लव अफेयर को लेकर चर्चा में रहते है उतने ही वो अपनी संपत्ति व कमाई को लेकर भी चर्चा में रहते हैं यही कारण है की आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें की रोहित मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज़ के रूप में जाने जाते हैं और इसके अलावा रोहित आईपीएल कि मुंबई इंडियंस के कप्तान है इतना ही नहीं ये भी बता दें की इनकी सफल कप्तानी को देखते हुए विराट कि कप्तानी पर ग्रहण लगने वाला है। जिसकी वजह से इन्होने क्रिकेट से काफी रुपया कमाया है जो कि उनकी मेहनत और लगन का नतीजा है। यदि रोहित शर्मा कि संपत्ति कि बात कि जाए तो हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा के पास करीब 130 -140 करोड़ कि संपत्ति हैं। बता दें कि उनकी संपत्ति का मुख्य हिस्सा क्रिकेट और एंडोर्समेंट से आता हैं।

वैसे आपको बता दें कि धुआंधार बल्लेबाज रोहित शर्मा का घर भी काफी बड़ा है। मुंबई के वर्ली में स्थित रोहित का घर 29वें फ्लोर पर है और इस घर से मुंबई-वर्ली सी लिंक का बेहद खूबसूरत नजारा दिखता है। रोहित ने ये घर 30 करोड़ में खरीदा था। घर में 4 बेडरुम के अलावा मिनी थियेटर, स्विमिंग पूल से लेकर मीटींग एरिया भी है।

Related Articles

Back to top button