स्पोर्ट्स

रिंकी पोंटिंग ने की प्लेइंग 11 घोषणा, कप्तान का नाम देख होश उड़ जायेंगे, ये भारतीय दिग्गज भी शामिल …

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट से जुडी कई खबरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके चलते क्रिकेट फैंस में और भी उत्‍सुकता देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में रिकी पोंटिंग ने ऑल टाइम बेस्‍ट इलेवन टीम की घोषणा की है, जिसमें कप्‍तान के साथ खिलाडि़यों के नाम जानकर हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि खेल की दुनिया में हमेशा ही कुछ न कुछ नया होता रहता है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी ऑलटाइम बेस्ट 11 टीम की घोषणा की है। टीम में कुछ आश्चर्यचकित कर देने वाले नाम हैं, जानते हैं पोंटिंग ने अपनी बेस्ट ऑल टाइम इलेवन टीम में कौन से खिलाड़ियों को जगह दी है? तो आपको बता दें कि पोंटिंग की इस टीम में मैथ्यू हेडन और जस्टिस लेंगर दोनों सलामी बल्लेबाज की भूमिका में है। इन दोनों खिलाड़ियों के साथ पोंटिंग ने लंबा समय गुज़ारा है। नंबर 3 पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जैक कैलिस को जगह दी गई है। इसके अतिरिक्‍त और भी कई दिग्‍गज खिलाडि़यों को इस टीम में शामिल किया गया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्‍त के अतिरिक्‍त क्रिकेट भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी नम्‍बर 4 पर रखा गया है। पोंटिंग ने ब्रायन लारा को नंबर 5 पर जगह दी है। नंबर 6 पर श्रीलंका के कुमार संगकारा बल्लेबाजी करने आएंगे। साथ ही आप को बता दें कि कप्‍तानी की जिम्‍मेदार संगकारा को ही सौंपी गई है। नंबर 7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका के लिए पोंटिंग ने अपने पुराने साथी एडम गिलक्रिस्ट को चुना है। नंबर 8 पर लेग स्पिनर शेन वॉर्न हैं जबकि पाकिस्तान के वसीम अकरम तेज़ गेंदबाज़ के रूप में टीम में शामिल किया गया हैं। वेस्‍टइंडीज के कर्टली एम्ब्रोस और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ भी टीम के 11 खिलाड़ियों में सम्मिलित है। 

Related Articles

Back to top button